अलीगढ़ : हरदुआगंज क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की वारदातों पर सवालों से घिरी हरदुआगंज पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। पुलिस ने बंद फैक्ट्री व मकानों को निशाना बनाने वाले पांच शातिर चोरों को चोरी के माल सहित गिरफ्तार किया है।

एसओ रामवकील सिंह ने बताया कि चोरी की सीरियल वारदातों को देखते हुए तालानगरी चौकी प्रभारी हरेंद्र सिंह के निर्देशन में टीम गठित करके लगाया गया। हरेंद्र सिंह के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर तालानगरी चौराहे गांव कोंडरा के धर्मेंद्र पुत्र सोरन सिंह व बोबी पुत्र जगवीर, योगेश पुत्र राजाराम निवासी रायल होम्स तालानगरी व हरदुआगंज के मोहल्ला बोहरान निवासी जुगनू व सूखी हाबूड़ा को गिरफ्तार किया, जिनके पास से एक एलईडी, लैपटाप, टूल बाक्स, एक सबमर्सिबल पंप, एक टिल्लू पंप, केबिल, 20 लोहे की शटरिग प्लेट व पांच हजार रुपये नकदी बरामद की। पांचों शातिर सामान को बोरों में भरकर बेचने ले जा रहे थे। उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

पांच जगह की थी चोरी

दारोगा के मुताबिक शातिर बंद घरों व फैक्ट्रियों को निशाना बनाते थे। 13 जुलाई को तालानगरी के पार्क से सबमर्सिबल पंप चोरी की थी। 19 को तालानगरी सेक्टर एक में हार्डवेयर कंपनी से लैपटाप, एलईडी टूलकिट चोरी की। आठ जुलाई को तालानगरी के आवासीय क्षेत्र में निर्माणाधीन प्लाट से 28 शटरिग प्लेट चुराई। चार जुलाई को सांगवान सिटी के पास बंद मकान से दो पंखे व टार्च चोरी की। 23 जून को पटवारी नगला गली नंबर 14 से बंद मकान से दो गैस सिलेंडर इन्वर्टर बैटरा चोरी किया। पुलिस ने शटरिग प्लेट रायल होम्स स्थित योगेश के घर से बरामद की थी। वारदातों के दो मुकदमे हरदुआगंज व तीन क्वार्सी थाने में दर्ज हैं। पुलिस सामान को खरीदने वाले कबाड़ी का पता लगाने में जुटी हुई है। वारदातों को पर्दाफाश करने वाली टीम में दारोगा फौरन सिंह, कांस्टेबल अभिषेक यादव, भगवती शर्मा का सहयोग रहा।

Edited By: Jagran