Move to Jagran APP

Arpan Program : जरूरत के कपड़े मिले तो खुशी से खिल उठे मजदूरों के चेहरे Aligarh news

ठंड गरीबों के लिए मुसीबत का सबब बनती है। जरुरतमंदों की आवश्यकता को देखते हुए क्षेत्र के गांव तेहरा मूंज स्थित ईंट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूरों को अर्पण मुहिम के तहत रोटी बैंक श्री मुरली वाला युवा सेवा समिति ने कंबल ठंडे व गर्म कपड़े भेंट किए।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 12:46 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 12:46 PM (IST)
Arpan Program : जरूरत के कपड़े मिले तो खुशी से खिल उठे मजदूरों के चेहरे Aligarh news
सर्दियों में जरूरतमंदों को नए व पुराने वस्त्र व कंबल दिए जाते हैं।

अलीगढ़, जेएनएन : ठंड सबसे अधिक मुसीबत का सबब गरीबों के लिए बनती है। क्योंकि उनके पास ठंड से बचने के पर्याप्त साधन नहीं होते हैं। जरुरतमंदों की आवश्यकता को देखते हुए क्षेत्र के गांव तेहरा मूंज स्थित ईंट भट्ठे पर काम करने वाले मजदूरों को अर्पण मुहिम के तहत रोटी बैंक श्री मुरली वाला युवा सेवा समिति ने कंबल, ठंडे व गर्म कपड़े भेंट किए। कपड़े पाकर उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। 

loksabha election banner

जरूरतमंदों को बांटते हैं वस्‍त्र

संगठन के अध्यक्ष शिवकुमार सोनी ने बताया कि दैनिक जागरण की तरफ  से जरूरतमंदों की सहायता के लिए प्रत्येक वर्ष अर्पण कार्यक्रम चलाया जाता है। सर्दियों में जरूरतमंदों को नए व पुराने वस्त्र व कंबल दिए जाते हैं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य शीतलहर में असहाय परिवारों को तन ढंकने के लिए कपड़े उपलब्ध करवाना है। जागरण की पहल से प्रेरित होकर जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। रोटी बैंक की टीम ईंट भट्ठे पर पहुंची तो वहां काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। टीम द्वारा महिलाओं को साड़ी व शॉल, बुजुर्गों को कंबल, बच्चों कपड़े, विस्कुट व अन्य लोगों को भी कपड़े भेंट किए गए। जरूरतमंदों ने कपड़े पाकर टीम की मुक्त कंठ से सराहना की। प्रवीन हिंडोल ने कहा कि खासकर वे लोग जो सर्दियों में गर्म कपड़े नहीं खरीद सकते हैं, इस अभियान के माध्यम से उनकी मदद की जा रही है। गरीबों की सेवा करना पुण्य का कार्य है। अन्य लोगों को भी इस अभियान से जुडऩे की अपील की। भट्ठा एसोसिएशन के अध्यक्ष बंटी चौधरी ने इसे नेक पहल बताया। इस मौके पर सतेंद्र हिंडोल, राजेंद्र सिंह, सत्यपाल सिंह, अरुण आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.