जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : भारत के पहले गृहमंत्री लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल जयंती पर मंगलवार को पूरा शहर आरएएफ जवानों के साथ दौड़ेगा। यह पहला मौका है कि जब देश के रक्षकों के साथ दौड़ते हुए शहरवासी भी एकता का पैगाम देंगे। आरएएफ की 104 बटालियन द्वारा आयोजित 'रन फॉर यूनिटी' में दैनिक जागरण और युवा पहल संस्था सहयोगी की भूमिका निभा रहे हैं।

आरएएफ कैंपस से सुबह सात बजे शुरू होने वाली इस मैराथन दौड़ को कमांडेंट हेलाल फिरोज हरी झंडी दिखाएंगे। इसका समापन अहिल्याबाई होल्कर स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में होगा। आरएएफ जवानों के साथ मैराथन में विभिन्न स्कूल, कॉलेजों के विद्यार्थी, सामाजिक संस्थाएं व आम शहरी भी शामिल होंगे। कमांडेंट हेलाल फिरोज ने बताया कि यह दौड़ राष्ट्रीय एकता, अखंडता और भाईचारे का पैगाम देगी। सरदार पटेल ने देश को एकता के सूत्र में पिरोया था। उनकी सोच के अनुरूप सभी नागरिक एक जगह एकत्र होकर राष्ट्र को एकता का संदेश देंगे। इस कार्यक्रम के माध्यम से नई पीढ़ी को उनके काम व विचारों से अवगत कराया जाएगा। कमांडेंट ने 'रन फॉर यूनिटी' का हिस्सा बनकर एकता का संदेश देने की शहरवासियों से अपील की है। साथ ही बताया कि दौड़ में 150 से अधिक आरएएफ जवान भाग लेंगे।

टै्रफिक पुलिस रहेगी तैनात

आरएएफ की मैराथन के लिए पुलिस ने भी तैयारी की है। इस दौड़ में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। इसे देखते हुए यातायात को लेकर इंतजाम किए गए हैं। सुबह सात बजे आरएएफ से स्टेडियम तक जगह-जगह टै्रफिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। दौड़ के दौरान वाहनों को दूसरी ओर से निकाला जाएगा, ताकि कोई व्यवधान उत्पन्न न हो सके। जिस मार्ग पर दौड़ होगी, वहां से भारी वाहनों को नहीं निकलने दिया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर क्वार्सी पुलिस को निर्देश दिए हैं। व्यवस्था संभालने में आरएएफ के जवानों को भी लगाया जाएगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप