Move to Jagran APP

चार जोन में बंटेगा शहर, रूट व रंग के हिसाब से चलेंगे ई-रिक्शा Aligarh news

यातायात पुलिस ने योजना तैयार की है। एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र का कहना है कि ई-रिक्शों को व्यवस्थित करने की योजना है। शहर को चार जोन में बांट ई-रिक्शों के रंग और रूट तय होंगे।

By Parul RawatEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 04:49 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 04:49 PM (IST)
चार जोन में बंटेगा शहर, रूट व रंग के हिसाब से चलेंगे ई-रिक्शा Aligarh news
चार जोन में बंटेगा शहर, रूट व रंग के हिसाब से चलेंगे ई-रिक्शा Aligarh news

अलीगढ़, जेएनएन। प्रदूषण मुक्त सस्ते पब्लिक ट्रांसपोर्ट के रूप में सामने आए ई-रिक्शा शहर की यातायात व्यवस्था के लिए मुसीबत बन गए हैं। ट्रैफिक पुलिस ने नया प्लान बनाया है। इसमें शहर को चार जोन में बांटकर ई-रिक्शा चलाए जाएंगे। उनके रंग व रूट निर्धारित होंगे। बाहरी जिलों के ई-रिक्शों को बैन किया जाएगा।

loksabha election banner

बढ़ते ई-रिक्शों से कंपनी बाग, गांधीपार्क बस स्टैंड, जिला अस्पताल, कठपुला, नुमाइश ग्राउंड को जाने वाले रास्तों पर जाम लगा रहता है। बारहद्वारी, महावीरगंज, देहलीगेट, नुमाइश ग्राउंड, सिविल लाइन, अमीरनिशा,  दोधपुर  में भी जाम का कारण बनते हैं। दैनिक जागरण ने 26 अगस्त के अंक में इस समस्या को प्रकाशित किया था। इसे गंभीरता से लेकर यातायात पुलिस ने योजना तैयार की है। एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र का कहना है कि ई-रिक्शों को व्यवस्थित करने की योजना है। शहर को चार जोन में बांट ई-रिक्शों के रंग और रूट तय होंगे।

पूरा ब्योरा रखेगी पुलिस

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि नगर निगम और परिवहन विभाग के सहयोग ई-रिक्शों का पूरा ब्योरा रखा जाएगा। इसमें चालक का मोबाइल नंबर भी होगा। अगर कोई घटना होती है तो ई-रिक्शा को ट्रेस किया जा सके।

ई-रिक्शाों के मानक  तय

सासनी गेट निवासी करण  वाष्र्णेय  का कहना है कि ई-रिक्शों के लिए मानक तय होंगे तो यातायात व्यवस्था सुधर जाएगी। इससे भी जरूरी है कि किसी भी योजना का प्रभावी रूप से पालन कराया जाए।

केला नगर निवासी आकाश रजक का कहना है कि ई-रिक्शों से निकलना दुश्वार हो जाता है। ट्रैफिक पुलिस चालान काटने में लगी रहती है। इनके रूट तय हो जाएं तो लोगों को सहूलियत मिलेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.