Move to Jagran APP

दुर्गाबाड़ी में गली में गेट लगाने पर तनाव, टकराव होते बचा Aligarh news

विद्यानगर में बेगपुर की तरफ जाने वाले रास्ते को बंद कराने का प्रयास सांसद की सहमति से लगाया जा रहा था गेट विरोध करने पर रुका

By Parul RawatEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 09:26 AM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 04:06 PM (IST)
दुर्गाबाड़ी में गली में गेट लगाने  पर तनाव, टकराव होते बचा Aligarh news
दुर्गाबाड़ी में गली में गेट लगाने पर तनाव, टकराव होते बचा Aligarh news

अलीगढ़ [जेएनएन] क्वार्सी क्षेत्र की दुर्गाबाड़ी व बेगपुर के मध्य जाने वाले रास्ते के बाहर गेट लगाने को लेकर रविवार को दो पक्षों में टकराव होते बच गया। सांसद सतीश गौतम की सहमति से लगाए जा रहे गेट का लोगों ने विरोध किया। विपक्ष के नेता भी उनके समर्थन में आ गए। तनाव को देखते हुए पुलिस ने गेट के निर्माण को रुकवा दिया है। फोर्स तैनात कर दिया है। विद्यानगर से मैरिस रोड की ओर निकलते समय दुर्गाबाड़ी की ओर मोड़ आता है। यहीं से रास्ता बेगपुर की ओर जाता है। रविवार सुबह 11 बजे गेट लगाने के लिए लोहे के गाटर लगाए जाने लगे। तभी बेगपुर की तरफ  के लोगों को पता चला तो विरोध करने लगे। कुछ देर बाद पूर्व विधायक जमीरउल्ला खां, सपा नेता सलमान शाहिद, कांग्रेस नेता आगा युनूस भी आ गए। विद्यानगर कॉलोनी के लोगों का कहना था कि गेट लगकर रहेगा। यहां आए दिन हो रही लूट की घटनाओं से वे दशहत में हैं। नेताओं ने इसका विरोध किया। कहा, आम रास्ते को बंद नहीं किया जा सकता। स्कूल के बच्चे भी यहीं से गुजरते हैं। विद्यानगर के लोग गेट लगाने पर अड़े रहे। हंगामे की खबर पर सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया, क्वार्सी व सिविल लाइन पुलिस के अलावा क्यूआरटी, पीएससी भी बुला ली गई। पुलिस ने सख्त हिदायत दी कि यदि किसी ने भी कानून व्यवस्था बिगाडऩे की कोशिश की तो कार्रवाई होगी। सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया ने बताया कि फिलवक्त तनाव टालते हुए काम को रुकवा दिया गया है।

loksabha election banner

यह भी पढ़े :  Unlock.1 : दूर हुई भक्त और भगवान की दूरी, सिर्फ दर्शन के लिए अनुमति

लूटेरों से हैं परेशान, चंदा का लगवा रहे गेट

विद्यानगर के लोगों का कहना था कि  लूट और चोरी से लोग दशहत में हैं। इसलिए उन्होंने सांसद से गेट लगवाने की मांग की थी। एक महीने के भीतर चार बाइकें चोरी हो चुकी हैं। पिछले दिनों कर्नल की पत्नी बदमाश मोबाइल लूट ले गए। शैलेंद्र की पत्नी का मंगलसूत्र लूटने की भी कोशिश हुई। चंदा कर गेट लगवा रहे थे।

'गेट लगकर रहेगा, जमीर उल्लाह चाहें तो उनके यहां भी लगवा देंगेÓ

सांसद ने कहा कि गेट लगकर रहेगा। सिर्फ  दुर्गाबाड़ी, बेगपुर की तरफ ही गेट नहीं लग रहा है। कॉलोनी में चार स्थान चिन्हित किए गए हैं उन स्थानों पर भी गेट लग रहा है। इस पर पूरी कॉलोनी की सहमति है। गेट बनने के बाद यह सुबह छह से रात दस बजे तक खुलेंगे। यहां चौकीदार तैनात किए जाएंगे। सांसद ने कहा कि एसएसपी मुनिराज से उनकी इस बारे में पहले बात हो गई थी। सांसद ने कहा कि जमीरउल्लाह कहेंगे तो वह उनकी कॉलोनी और अन्य जगहों पर भी समिति बनवाकर गेट लगवा देंगे। यह सब जनता की सुरक्षा और उनकी मांग पर ही किया जा रहा है।

गेट लगाना गलत : मेयर मेयर मोहम्मद फुरकान ने गेट लगाने का विरोध किया है। कहा है यह सार्वजनिक रास्ता है। इस पर गेट नहीं  लगाया जा सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.