अलीगढ़, जागरण संवाददाता। गौंडा क्षेत्र के गांव में किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप है कि इटावा पीएसी बटालियन में तैनात गांव का ही रहने वाला सिपाही शादी का झांसा देकर किशोरी से दुष्कर्म करता रहा। करीब एक माह पहले उसने किशोरी को दोस्त के ट्यूबवेल की कोठरी पर बुलाया। जहां सिपाही व उसके दोस्त ने सामूहिक दुष्कर्म किया। वीडियो भी बना ली, जिसे वायरल कर दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके मंगलवार को दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया है। इधर, किशोरी का मेडिकल कराया गया है। उसके मजिस्ट्रेट के समक्ष (164) भी बयान भी हो गए हैं।

यह है मामला

गौंडा क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली महिला ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उनकी 17 वर्षीय बेटी के साथ करीब एक साल पहले गांव के ही लखेंद्र ने दुष्कर्म किया था, जो फतेहगढ़ पीएसी में सिपाही है। इसकी शिकायत लखेंद्र के पिता से की गई तो उन्होंने कहा कि रिपोर्ट दर्ज होने से लखेंद्र की पुलिस की नौकरी छूट जाएगी। पिता ने किशोरी व लखेंद्र की शादी का आश्वासन भी दिया। आरोप है कि इस घटना के बाद लखेंद्र जब भी गांव में आता था, तब किशोरी के साथ शारीरिक संबंध बनाता था। किशोरी व उसकी मां लगातार शादी की बात कहते रहे। इसी बीच 20 अप्रैल की सुबह लखेंद्र ने किशोरी को गांव के ही अमित की ट्यूबवेल की कोठरी में बुलाया। यहां गालीगलौज करने लगा। किशोरी ने इसका विरोध किया तो लखेंद्र व अमित ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोप है कि लखेंद्र के कहने पर अमित ने वीडियो बना ली।

किशोरी को धमकी

किशोरी को धमकी दी कि अगर शादी की बात दोबारा की तो वीडियो वायरल कर देगा। ये भी कहा कि किसी को भी घटना के बारे में बताया तो छोटे भाइयों को जान से मार देगा। किशोरी ने मां को पूरी घटना बताई, मगर लोकलाज के चलते वह चुप रही। महिला ने अपने पति को फोन करके बुलाया, जो गोरखपुर में भट्ठे पर काम करते हैं। इसके बाद सोमवार रात को महिला ने थाने पर आकर शिकायत दी। थाना प्रभारी उमेश चंद शर्मा ने बताया कि आरोपित लखेंद्र व उसके दोस्त अमित को जेल भेज दिया गया है। कन्नौज से किया गिरफ्तार लखेंद्र इटावा की 28 बटालियन पीएसी की डी कंपनी में शामिल है। डी कंपनी का मुख्यालय फतेहगढ़ में है, जहां से डी कंपनी के एक प्लाटून की ड्यूटी फिलहाल कन्नौज के कलेक्ट्रेट स्थित निर्वाचन कार्यालय की सुरक्षा में लगी थी। अलीगढ़ पुलिस ने फतेहगढ़ में अधिकारियों से संपर्क किया, जिसके बाद फतेहगढ़ के पीजरी चौहारे से सिपाही की गिरफ्तारी हुई।

वर्जन

किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में पीएसी के सिपाही समेत दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। किशोरी का मेडिकल कराया गया है। 164 के बयान भी कराए गए हैं।

राघवेंद्र सिंह, सीओ इगलास

Edited By: Sandeep Kumar Saxena