Move to Jagran APP

उल्टा राष्ट्रीय ध्वज फहराने पर शिक्षिका का निलंबन, पांच शिक्षिकाओं का काटा वेतन Aligarh News

स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज को ध्वज फहराने पर प्रधानाध्यापिका निदा खान को निलंबित किया गया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 17 Aug 2019 09:44 AM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 09:44 AM (IST)
उल्टा राष्ट्रीय ध्वज फहराने पर शिक्षिका का निलंबन, पांच शिक्षिकाओं का काटा वेतन  Aligarh News
उल्टा राष्ट्रीय ध्वज फहराने पर शिक्षिका का निलंबन, पांच शिक्षिकाओं का काटा वेतन Aligarh News

अलीगढ़ (जेएनएन)। अतरौली के सरकारी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज को ध्वज फहराने पर प्रधानाध्यापिका निदा खान को निलंबित किया गया है। गौैंडा के प्राथमिक विद्यालय धंधरिया की प्रधानाध्यापिका सविता गुप्ता व उच्च प्राथमिक विद्यालय धंधरिया के प्रधानाध्यापक देशराज सिंह को 15 अगस्त को स्कूल बंद रखने पर निलंबित किया गया है। यहीं के अध्यापक उमेश कुमार का एक दिन का वेतन काटा गया। 16 अगस्त को विद्यालय बंद रखने पर पांच शिक्षिकाओं पर एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई।

loksabha election banner

स्थानीय लोगों ने किया ध्वजारोहण

अलीगढ़ में बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस पर शिक्षकों ने ध्वजारोहण तक करना उचित न समझा और स्कूलों को बंद रखा। स्थानीय लोगों ने ध्वजारोहण किया। इसका वीडियो अफसरों तक पहुंचा। बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की गई है। स्थानीय लोगों के ध्वजारोहण के वीडियो व अतरौली के स्कूल में उल्टा झंडा फहराने की फोटो प्राप्त हुई हैं।

16 को भी बंद रखा विद्यालय

बीएसए ने बताया कि 16 अगस्त यानी शुक्रवार को चंडौस के पांच विद्यालयों की शिक्षिकाओं के खिलाफ वेतन काटने की कार्रवाई भी की गई है। इन्होंने शिक्षण दिवस में स्कूल नहीं खोला। पूर्व माध्यमिक विद्यालय खिजरपुर की सहायक अध्यापिका पूनम सिंह, ब्रजबाला व पूर्व माध्यमिक विद्यालय दौरऊ खिजरपुर की सहायक अध्यापिका सुमनलता, सरिता जैन और प्राथमिक विद्यालय खिजरपुर की सहायक अध्यापिका शीतल गंधार का 16 अगस्त का वेतन काटा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.