Move to Jagran APP

पेंशनरों की शिकायतों को गंभीरता से लें अफसर

जागरण संवादददाता, अलीगढ़ : पेंशनरों की समस्याओं के निदान के लिए रविवार को प्रशासन ने नुमा

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Dec 2017 02:01 AM (IST)Updated: Mon, 18 Dec 2017 02:01 AM (IST)
पेंशनरों की शिकायतों को गंभीरता से लें अफसर
पेंशनरों की शिकायतों को गंभीरता से लें अफसर

जागरण संवादददाता, अलीगढ़ : पेंशनरों की समस्याओं के निदान के लिए रविवार को प्रशासन ने नुमाइश मैदान की कृष्णांजलि नाट्यशाला में पेंशनर्स दिवस आयोजित किया। इसमें जिलेभर से बड़ी संख्या में पहुंचे पेंशनरों ने तमाम शिकायतें रखीं, जिन्हें समाधान का आश्वासन दिया गया।

prime article banner

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन से हुई। अध्यक्षता कर रहे डीएम का प्रभारी देख रहे सीडीओ दिनेश चंद्र ने कहा कि सरकारी व अ‌र्द्धसरकारी सेवाओं में आने वाले सभी कर्मचारी व अधिकारी निर्धारित अवधि में सेवानिवृत्ति होते हैं। सरकार से उन्हें तमाम सुविधाएं मिलती हैं। अफसर पेंशनरों की समस्याओं को गंभीरता से लें। जिलास्तरीय प्रकरणों को सभी विभागाध्यक्ष मुख्य कोषाधिकारी के माध्यम से निस्तारित कराएं। किसी भी पेंशनर को विभागों के अनावश्यक चक्कर काटने की जरूरत न पड़े। पेंशनरों को विभागों में सम्मान मिलना चाहिए। एडीएम सिटी एसबी सिंह ने एक पेंशनर के सवाल पर बताया कि 70 साल या उससे अधिक उम्र वाला पेंशनर अपने लाइसेंसी असलाह को वारिसान को हस्तातरित कर सकता है। अगर कहीं मामला लंबित है तो शिकायत करे। तुरंत हस्तांतरित किया जाएगा। मुख्य कोषाधिकारी मोनिस अली सिद्दकी ने बताया कि सम्मेलन में आईं शिकायतों का जल्द समाधान किया जाएगा। इस मौके पर पेंशनर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष उदयराज सिंह, महामंत्री रामबाबू शर्मा, सेवानिवृत्ति एडीएम नवाब अली, कप्तान सिंह, महताब सिंह, राजेंद्र शर्मा, एससी सक्सेना, राजेंद्र शर्मा समेत अन्य मौजूद रहे।

........

80 साल से अधिक उम्र के

पेंशनरों को किया सम्मानित

कार्यक्रम में 80 साल से अधिक उम्र वाले पेंशनरों को सम्मानित किया गया। सीडीओ व एडीएम सिटी ने उन्हें शॉल और प्रतीक चिह्न भेंट किए। स्वास्थ्य विभाग ने कैंप भी लगाया। इसमें सभी पेंशनरों ने सेहत की जांच कराई।

ज्ञापन सौंपा : सेवानिवृत्ति कर्मचारी व शिक्षक पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सीडीओ को सौंपा। इसमें प्रांतीय समस्याओं के समाधान की मांग की गई।

पेंशनर दिवस मनाया : दूरसंचार पेंशनर एसोसिशन ने मुख्य दूरभाष केंद्र के मनोरंजन कक्ष में पेंशनर दिवस मनाया गया। अध्यक्षता आरवी सिंह ने व संचालन कायम सिंह यादव ने किया। जिलाध्यक्ष डॉ. आरवी सिंह ने दिवस के बारे में जानकारी दी, मिठाई भी बांटी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.