Move to Jagran APP

एएमयू के निलंबित छात्र अजय के पहुंचने से गर्माया कैंपस

एएमयू उपद्रव की छानबीन में जुटी पुलिस रविवार रात घटनास्थल की नक्शा-नजीर तैयार करने भाजपा समर्थक छात्र नेता अजय सिंह व पार्टी के मीडिया प्रभारी नितिश शर्मा को सर्किल चौराहे पर ले आई।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 06:18 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 07:50 AM (IST)
एएमयू के निलंबित छात्र अजय के पहुंचने से गर्माया कैंपस
एएमयू के निलंबित छात्र अजय के पहुंचने से गर्माया कैंपस

अलीगढ़ (जेएनएन)।  एएमयू उपद्रव की छानबीन में जुटी पुलिस रविवार रात घटनास्थल की नक्शा-नजीर तैयार करने भाजपा समर्थक छात्र नेता अजय सिंह व पार्टी के मीडिया प्रभारी नितिश शर्मा को सर्किल चौराहे पर ले आई। इनकी मौजूदगी से सर्किल पर माहौल गरमाने लगा। इसकी भनक लगते ही पुलिस दोनों को वहां से ले गई। इससे पहले इनके बयान दर्ज किए गए थे।

loksabha election banner

भाजपा विधायक का नाती है निलंबित छात्र

एएमयू के सुलेमान हॉल में 12 फरवरी को छात्रों के दो गुटों में मारपीट को लेकर छात्रों के बीच टकराव हुआ था। गैर मुस्लिम छात्रों के साथ कैंपस भेदभाव का आरोप लगाकर भाजपा विधायक दलवीर सिंह के नाती एलएलएम के छात्र अजय सिंह ने आरोपित छात्रों पर कार्रवाई की मांग को लेकर रजिस्ट्रार कार्यालय पर धरना दिया था। जहां दूसरे गुट के छात्र भी आ गए। एएमयू सर्किल पर अजय सिंह के समर्थन में भाजपाई भी पहुंच गए थे। जिन पर एएमयू छात्रों ने हमला किया था। फायङ्क्षरग भी हुई थी। इसके बाद से कैंपस का माहौल गरमाया हुआ है।

निलंबित छात्रों के दर्ज किए बयान

भाजपा महानगर के मीडिया प्रभारी निशित शर्मा की तहरीर पर दूसरे गुट के खिलाफ मुकदमा कराया था, इसमें अजय गवाह है। इसी मुकदमे के संबंध में रविवार को सिविल लाइंस थाने में दोनों के बयान दर्ज किए गए। इसके बाद विवेचक रविंद्र सिंह दोनों को लेकर रात नौ बजे सर्किल चौराहे पर पहुंचे और नक्शा-नजीर तैयार करने लगे। बताते हैं कि छात्रों के दूसरे गुट को इनकी मौजूदगी की खबर लग गई थी। हालात भांप चुकी पुलिस दोनों को फौरन वहां से ले गई। यहां सवाल उठता है कि पुलिस को ऐसी क्या जल्दी थी कि रात में ही दोनों को घटनास्थल पर ले जाना पड़ा, जबकि दोनों ही दूसरे गुट के निशाने पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.