Move to Jagran APP

फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट डालने वाले एएमयू प्रोफेसर व उनके पति पर मुकदमा Aligarh news

भड़काऊ पोस्ट करने पर एएमयू के मास कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट की असिस्टेंट प्रोफेसर हुमा परवीन व केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू-कश्मीर में लेक्चरर पद पर तैनात उनके पति पर रिपोर्ट दर्ज है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 10:28 AM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 12:52 PM (IST)
फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट डालने वाले एएमयू प्रोफेसर व उनके पति पर मुकदमा Aligarh news
फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट डालने वाले एएमयू प्रोफेसर व उनके पति पर मुकदमा Aligarh news

अलीगढ़ (जेएनएन) :  फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट करने के मामले में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के मास कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट की असिस्टेंट प्रोफेसर हुमा परवीन व केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू-कश्मीर में लेक्चरर पद पर तैनात उनके पति नईम शौकत के खिलाफ गांधीपार्क थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों पर सेना व केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए पोस्ट डालने का आरोप है।

loksabha election banner

यह है मामला

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार पांडेय निवासी 53, ईको कावेरी बीदास कंपाउंड ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें कहा है कि हुमा परवीन व उनके पति नईम शौकत निवासी रायल अपार्टमेंट, लाल डिग्गी की ओर से फेसबुक पर लगातार भड़काऊ पोस्ट की जा रही थीं। इस मामले में 12 अक्टूबर को गांधीपार्क थाने में तहरीर दी थी। अयोध्या पर फैसला आने से पहले भी एसएसपी से शिकायत की। अशोक कुमार पांडेय के अनुसार 14 नवंबर की दोपहर दो बजे भी फेसबुक पर दोनों की पोस्ट  देखी गईं। इनमें प्रधानमंत्री पर व्यंग्य किया गया है।

सेना का मनोबल गिराने की कोशिश

आरोप लगाया कि  पोस्ट के जरिये कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है, जिससे सेना का मनोबल गिराने की कोशिश की गई है। नईम शौकत की पोस्ट 'टायलेट इज ऑन योर माइंड ' व हुमा परवीन की पोस्ट 'संपर्क टूट जाना कितना खतरनाक और दुखद होता है। चाहें चंद्रयान हो या कश्मीर। ' आरोप लगाया है कि इससे तो परवीन कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग नहीं मानतीं। रिपोर्ट में कहा है कि इस तरह की पोस्ट से देश की अखंडता व एकता को खतरा है। पुलिस ने पूरे मामले की जांच करने के बाद रिपोर्ट दर्ज की।

पोस्ट का हो रहा वेरिफिकेशन

सीओ द्वितीय प्रशांत कुमार ने बताया कि नईम शौकत व हुमा परवीन के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट करने पर धारा 153ए व 505(2) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पोस्ट का वेरिफिकेशन किया जा रहा है।

नियमानुसार होगी कार्रवाई

एएमयू के प्रवक्ता प्रोफेसर शाफे किदवई का कहना है कि पुलिस से जो भी जानकारी मिलेगी उसके हिसाब से यूनिवर्सिटी के नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। वैसे हुमा का कहना है, उनकी तरफ से पोस्ट नहीं की गई, शेयर जरूर किया था


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.