अलीगढ़ (जेएनएन) :  फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट करने के मामले में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के मास कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट की असिस्टेंट प्रोफेसर हुमा परवीन व केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू-कश्मीर में लेक्चरर पद पर तैनात उनके पति नईम शौकत के खिलाफ गांधीपार्क थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों पर सेना व केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए पोस्ट डालने का आरोप है।

यह है मामला

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार पांडेय निवासी 53, ईको कावेरी बीदास कंपाउंड ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसमें कहा है कि हुमा परवीन व उनके पति नईम शौकत निवासी रायल अपार्टमेंट, लाल डिग्गी की ओर से फेसबुक पर लगातार भड़काऊ पोस्ट की जा रही थीं। इस मामले में 12 अक्टूबर को गांधीपार्क थाने में तहरीर दी थी। अयोध्या पर फैसला आने से पहले भी एसएसपी से शिकायत की। अशोक कुमार पांडेय के अनुसार 14 नवंबर की दोपहर दो बजे भी फेसबुक पर दोनों की पोस्ट  देखी गईं। इनमें प्रधानमंत्री पर व्यंग्य किया गया है।

सेना का मनोबल गिराने की कोशिश

आरोप लगाया कि  पोस्ट के जरिये कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है, जिससे सेना का मनोबल गिराने की कोशिश की गई है। नईम शौकत की पोस्ट 'टायलेट इज ऑन योर माइंड ' व हुमा परवीन की पोस्ट 'संपर्क टूट जाना कितना खतरनाक और दुखद होता है। चाहें चंद्रयान हो या कश्मीर। ' आरोप लगाया है कि इससे तो परवीन कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग नहीं मानतीं। रिपोर्ट में कहा है कि इस तरह की पोस्ट से देश की अखंडता व एकता को खतरा है। पुलिस ने पूरे मामले की जांच करने के बाद रिपोर्ट दर्ज की।

पोस्ट का हो रहा वेरिफिकेशन

सीओ द्वितीय प्रशांत कुमार ने बताया कि नईम शौकत व हुमा परवीन के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट करने पर धारा 153ए व 505(2) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पोस्ट का वेरिफिकेशन किया जा रहा है।

नियमानुसार होगी कार्रवाई

एएमयू के प्रवक्ता प्रोफेसर शाफे किदवई का कहना है कि पुलिस से जो भी जानकारी मिलेगी उसके हिसाब से यूनिवर्सिटी के नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। वैसे हुमा का कहना है, उनकी तरफ से पोस्ट नहीं की गई, शेयर जरूर किया था

Posted By: Sandeep Saxena

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप