Move to Jagran APP

विद्यार्थी लोगों को समझाएं वोट का महत्‍व, लोगों को करें जागरूक Aligarh news

अलीगढ़ जेएनएन । मंगलायतन विश्वविद्यालय अलीगढ़ में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों को वोट के महत्व तथा मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई। आयोजन एनएसएस के तत्वाधान में हुआ।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 09:27 AM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 09:45 AM (IST)
विद्यार्थी लोगों को समझाएं वोट का महत्‍व, लोगों को करें जागरूक Aligarh news
मंगलायतन विश्वविद्यालय में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में बोलते वक्‍ता।

अलीगढ़, जेएनएन । मंगलायतन विश्वविद्यालय में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यार्थियों को वोट के महत्व तथा मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई। आयोजन एनएसएस के तत्वाधान में हुआ।

loksabha election banner

विद्यार्थी अपने आसपास के लोगों को मतदान के लिए करें जागरूक

विद्यार्थियों से रूबरु होकर एसडीएम कुलदेव सिंह, सीओ एके सिंह, तहसीलदार सौरभ यादव ने मतदान के महत्व के बारे में बताया। एसडीएम ने विद्यार्थियों को ऑन लाईन पंजीकरण करवाने की प्रक्रिया समझाई। अधिकारियों ने विद्यार्थियों से आसपास के लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया। एनएसएस के प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर डा. सिद्धार्थ जैन ने बताया कि विद्यार्थियों को मतदान के प्रति जागरूक करने व मत के महत्व को समझाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि विवि द्वारा मतदाता जागरूकता को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहते हैं। आयोजन में जाइंट रजिस्ट्रार डा. दिनेश शर्मा, प्रशासनिक अधिकारी गोपाल सिंह राजपूत, कार्यक्रम अधिकारी डा. पूनम रानी, डा. सोनी सिंह, लव मित्तल, लेखपाल प्रेम शर्मा का सहयोग रहा।

व्यक्तित्व और करियर परामर्श कार्यक्रम का हुआ समापन

मंगलायतन विश्वविद्यालय के करियर एडवांसमेंट सेल द्वारा आयोजित पांच दिवसीय व्यक्तित्व और करियर परामर्श कार्यक्रम का समापन हुआ। इस कार्यक्रम के दौरान विभिन्न वक्ताओं ने विद्यार्थियों को विभिन्न विषयों पर व्याख्यान दिए। करियर एडवांसमेंट सेल के निदेशक प्रो. असगर अली अंसारी ने उन फैकल्टी को धन्यवाद दिया जिन्होंने अपने व्याख्यान के माध्यम से छात्रों का मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से विद्यार्थियों को काफी कुछ नया सीखने को मिलता है। कार्यक्रम में डॉ. दीपशिखा सक्सेना, डॉ. संजय पाल, डॉ. वाई.पी. गौर, डॉ. हिरा फातिमा, यादवेंद्र ठेनुआ, डॉ. देवेंद्र कुमार, प्रियंका मसीह, डॉ. ओक्विल अहमद और अभिषेक गुप्ता ने व्याख्यान दिए। संचालन सादिया मसरूर ने किया। आयोजन में डॉ. जीवन कुमार, डॉ. शगुफ्ता, डॉ. सुलभ, डॉ. योगेश गुप्ता और डॉ. पूनम भारतीय का सहयोग रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.