Move to Jagran APP

छात्र नेताओं की रिहाई के लिए सड़क पर उतरे छात्र, निकाला मार्च aligarh news

यह पहला मौका था कि चुंगी गेट तक मार्च निकाला गया। मांग की कि जिला प्रशासन छात्र नेताओं को इंसाफ दिलाए ताकि उनकी जल्द रिहाई हो सके।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 01:04 AM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 03:47 PM (IST)
छात्र नेताओं की रिहाई के लिए सड़क पर उतरे छात्र, निकाला मार्च aligarh news
छात्र नेताओं की रिहाई के लिए सड़क पर उतरे छात्र, निकाला मार्च aligarh news

अलीगढ़ (जेएनएन)।  करीब डेढ़ माह पूर्व रजिस्ट्रार कार्यालय पर हुए बवाल में जेल गए एएमयू से निष्कासित छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष हमजा सूफियान व पूर्व सचिव हुजैफा आमिर की रिहाई के लिए शनिवार को कैंपस में चुंगी गेट तक छात्रों ने मार्च निकाला। यह पहला मौका था कि चुंगी गेट तक मार्च निकाला गया। मांग की कि जिला प्रशासन छात्र नेताओं को इंसाफ दिलाए, ताकि उनकी जल्द रिहाई हो सके। दोनों छात्र नेता मूलरूप से आजमगढ़ के रहने वाले हैं।

loksabha election banner

प्रदर्शन पर है प्रतिबंध

पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत शनिवार शाम को मौलाना आजाद लाइब्रेरी से बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने पुरानी चुंगी गेट तक मार्च निकाला। छात्र हाथों में छात्र नेताओं के समर्थन में बैनर लिए हुए थे। छात्रों ने डीएम को संबोधित चार सूत्रीय ज्ञापन एसीएम द्वितीय प्रवीण यादव को दिया। इसमें छात्रों ने जेल में बंद नेताओं के साथ अपनी एकता को दर्शाया। कहा, दोनों छात्रनेता 35 दिन से अधिक से जेल में हैं। इनके खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र और दबाव के चलते कई संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज किए गए। इन मुकदमों को न्यायिक प्रक्रिया के तहत खारिज किया जाए।

जेल में सुरक्षा का रखें ख्याल

जेल में उनकी सुरक्षा का ध्यान रखा जाए। ज्ञापन देने वालों में छात्रनेता जानिब हसन, राहम अली पुंढीर,  मोहम्मद नदीम, मुइंदुद्दीन, अर्शे आलम, खालिद, मंसूर, आतिफ, इब्राहीम, उमर फारुक, फैजान घोसी आदि मौजूद रहे।

पहली बार चुंगी गेट पद दिया ज्ञापन, तैनात रहा फोर्स

एएमयू में प्रशासनिक ब्लॉक व वीसी लॉज के 100 मीटर के दायरे में विरोध-प्रदर्शन प्रतिबंधित है। इस संबंध में इंतजामिया नोटिस जारी कर चुका है। गुरुवार को कश्मीरी छात्रों ने इसी प्रतिबंधित क्षेत्र में मार्च निकालकर खलबली मचा दी थी। इसके बाद से इंतजामिया सख्त है। छात्रों ने बाबे सैयद तक मार्च निकालने की अनुमति मांगी थी। इंतजामिया ने एटा चुंगी की अनुमति दी। सुरक्षा के मद्देनजर प्रॉक्टोरियल टीम के साथ बड़ी संख्या में पुलिस तैनाती की गई। यूनिवर्सिटी सर्किल पर आरएएफ तैनात की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.