अलीगढ़ [जेएनएन]: डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा (आगरा यूनिवर्सिटी) समेत सभी राज्य विवि की परीक्षाएं रद कर दी गई हैं। आगरा यूनिवर्सिटी से संबद्ध मंडलभर के कॉलेजों में पढऩे वाले स्नातक व परास्नातक के छात्र-छात्राएं प्रमोट किए जाएंगे। मंडल के 12 एडेड, 10 राजकीय व 380 सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में 1.75 लाख छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं। इन सभी को प्रमोट किया जाएगा। अलीगढ़ जिले में आगरा यूनिवर्सिटी से संबद्ध तीन एडेड, छह राजकीय व 125 सेल्फ फाइनेंस डिग्री कॉलेज हैं। इनमें लगभग 50 हजार विद्यार्थी पढ़ते हैं। इन सभी की परीक्षाएं कोरोना काल के चलते अटकी हुई थीं। पहले सरकार ने जुलाई में परीक्षाएं कराने का फैसला किया था। मगर शिक्षकों व छात्रों के विरोधी सुरों के चलते परीक्षाएं रद करने का फैसला यूपी सरकार ने किया है। जिले के विद्यार्थियों व छात्रनेताओं ने इस फैसले का स्वागत कर सरकार को धन्यवाद किया है।

छात्र ही देश का भविष्य

सीएम के फैसले ने दर्शा दिया कि छात्र ही देश का भविष्य हैं। उनके इस फैसले के लिए पूरा छात्रवर्ग आभारी है। युवा सुरक्षित रहेगा तो देश मजबूत होगा।

विशाल देशभक्त, छात्रनेता

सीएम के फैसले का स्वागत

कोराना काल में परीक्षा न कराने का फैसला सराहनीय है। छात्रों का जीवन पहले अहम है। सीएम के छात्रहित में किए फैसले का स्वागत करते हैं। 

अमित गोस्वामी, स्टूडेंट एक्टिविस्ट

छात्रहित में फैसला आया

छात्रहित में फैसला आया है, इसी की उम्मीद भी थी। कोविड-19 में के बढ़ते प्रकोप में परीक्षा कराना छात्रों की सुरक्षा से खिलवाड़ होता।

हर्षद ,छात्रनेता

Posted By: Sandeep Saxena

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस