अलीगढ़ (जेएनएन)। एसवी कॉलेज में शनिवार को छात्रों के दो गुटों में जमकर लात-घूंसे चले। मामला बढऩे पर कॉलेज प्रशासन ने पुलिस बुला ली। बीए, बीएससी व बीकॉम के सात विद्यार्थियों को पुलिस को सौंप दिया। कॉलेज प्रशासन ने सातों विद्यार्थियों पर 15 दिन के निलंबन की कार्रवाई की है। उनके घर नोटिस भेज दिया गया है। सूत्रों की मानें तो गर्लफ्रेंड के चक्कर में मारपीट हुई। ये वो छात्र हैं, जिनके बीच पूर्व में भी गर्लफ्रेंड पर अधिकार जमाने को लेकर मारपीट हुई थी। कुछ दिन पहले भी बाहरी तत्वों ने कॉलेज में घुसकर कॉलेज के छात्र को पीटा था।

पुलिस के किया हवाले

प्राचार्य डॉ. पंकज कुमार वाष्र्णेय ने बताया कि बीकॉम द्वितीय वर्ष के गुलशन, श्रेयांश, गौरव महाजन, बीकॉम तृतीय वर्ष के जितेंद्र कुमार, बीए तृतीय वर्ष के हिमांशु, गौरव राणा व बीएससी तृतीय वर्ष के आकाश को पुलिस के हवाले किया गया। इन छात्रों ने मारपीट कर अनुशासन को तोड़ा है। इनके अभिभावकों को बुलाकर प्रकरण के बारे में बताया जाएगा। मारपीट ज्यादा बढऩे पर पुलिस को बुलाया गया, तब मामला शांत हुआ। किसी भी छात्र के सिर फूटने या गंभीर चोट आने जैसी घटना नहीं हुई।

कॉलेज परिसर में घूमने पर प्रतिबंध

चीफ प्रॉक्टर डॉ. महेशचंद्र वाष्र्णेय ने बताया कि सातों छात्रों के कॉलेज में प्रवेश पर 15 दिन तक प्रतिबंध रहेगा। भविष्य में गैर अनुशासनात्मक गतिविधियों में शामिल हुए तो  रेस्टीकेट किया जाएगा।

निजी मुचलका पर छोड़ा

थाना गांधी के पार्क के इंस्पेक्टर शंभूनाथ सिंह ने बताया कि छात्रों के भविष्य को देखते हुए निजी मुचलका भरवाकर छोड़ दिया गया है। हिदायत दी है कि भविष्य में ऐसे प्रकरणों में नाम आया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Sandeep Saxena

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस