Move to Jagran APP

छात्र नेता अजय सिंह ने कहा, एएमयू इंतजामिया ने निलंबित छात्र को दी परीक्षा की अनुमति तो मुझे भी मिले

एएमयू में निलंबित चल रहे छात्र बासिम बिलाल को परीक्षा में बैठने पर सवाल उठ खड़े हुए हैं।

By Edited By: Published: Mon, 06 May 2019 01:18 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2019 01:33 PM (IST)
छात्र नेता अजय सिंह ने कहा, एएमयू इंतजामिया ने निलंबित छात्र को दी परीक्षा की अनुमति तो मुझे भी मिले
छात्र नेता अजय सिंह ने कहा, एएमयू इंतजामिया ने निलंबित छात्र को दी परीक्षा की अनुमति तो मुझे भी मिले
अलीगढ़ (जेएनएन)। एएमयू में निलंबित चल रहे छात्र बासिम बिलाल को परीक्षा में बैठने पर सवाल उठ खड़े हुए हैं।  पुलवामा में 13 फरवरी को आत्मघाती हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में बासिम को निलंबित किया गया था। उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था। इंतजामिया ने उसे परीक्षा की अनुमति दे दी है। तीन मई का वह पेपर दे चुका है। सात मई के पेपर में भी बैठेगा। इस पर छात्र नेता अजय सिंह ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि  जब निलंबित छात्र को परीक्षा देने की अनुमति मिल गई है तो मुझे भी मिलनी चाहिए। 

एएमयू इंतजामिया पर लगाए आरोप

हिंदूवादी नेता दीपक शर्मा ने कहा है कि 12 फरवरी को एएमयू सर्किल पर हुए बवाल में अजय को निलंबित किया गया था। अजय को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी है। इंतजामिया का यह दोहरा चरित्र है। मांग अजय को भी परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाए। सोशल मीडिया पर भी अजय के पक्ष में लोग खड़े हो गए हैं। अमित गोस्वामी व अर्जुन सिंह भोलू ने निलंबित छात्र को परीक्षा में शामिल होने पर आपत्ति जताई है।

निलंबित छात्र ले सकते हैं परीक्षा में बैठने की अनुमति
एएमयू प्रवक्ता प्रो. शाफे किदवई के अनुसार निलंबित छात्र अगर परीक्षा में बैठने की अनुमति मांगता है तो दी जाती है। जांच पूरी होने तक परीक्षा परिणाम जारी नहीं किया जाता। अगर परीक्षा में बैठने की अनुमति न दी जाए और वह जांच में क्लीन चिट पा लेता है तो कॅरियर पर ही असर पड़ेगा। अजय सिंह परीक्षा मं शामिल होने की अनुमति मांगते हैं तो उन्हें भी दी जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.