Move to Jagran APP

वर्चुअल संवाद में पीम मोदी को सुन रहे स्ट्रीट वेंडर्स Aligarh news

पीएम स्वनिधि योजना में लाभार्थी स्ट्रीट वेंडर्स से आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल संवाद कर रहे हैं। नगर निगम ने इसके लिए स्थानीय स्तर पर डीएस डिग्री काॅलेज में व्यवस्था की है। यह कार्यक्रम सुबह 10.30 बजे शुरू हो गया। नगर पालिका पंचायतों में भी इसको लेकर इंतजाम कराए गए।

By Parul RawatEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 11:40 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 11:40 AM (IST)
वर्चुअल संवाद में पीम मोदी को सुन रहे स्ट्रीट वेंडर्स Aligarh news
वर्चुअल संवाद को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अलीगढ़, जेएनएन : पीएम स्वनिधि योजना में लाभार्थी स्ट्रीट वेंडर्स से आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल संवाद कर रहे हैं। नगर निगम ने इसके लिए स्थानीय स्तर पर डीएस डिग्री काॅलेज में व्यवस्था की है। यह कार्यक्रम सुबह 10.30 बजे शुरू हो गया। नगर पालिका, पंचायतों में भी इसको लेकर इंतजाम कराए गए हैं।

loksabha election banner


आत्‍मनिर्भर बनाने के तहत योजना

स्ट्रीट वेंडर्स को आत्मनिर्भर बनाने के लिए शुरू की गई पीएम स्वनिधि योजना के तहत जनपद में जरूरतमंदाें को ऋण दिलाया जा रहा है। ऋण के लिए किसी भी तरह की कोई सिक्याेरिटी नहीं जमा करनी होती। नियमित भुगतान पर ब्याज पर सब्सिडी भी मिलती है। डिजिटल लेनदेन पर कैशबैक मिलता है। शहर में करीब 15 हजार स्ट्रीट वेंडर्स को योजना से जोड़ा जा चुका है। अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार ने बताया कि वर्चुअल संवाद में प्रधानमंत्री को सुनने के लिए डीएस कॉलेज में व्यवस्था की गई है। अलीगढ़ से 150 वेंडर्स कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। 12500 वेंडर्स नगर निगम में पंजीकृत हैं। यहां किसी से पीएम का संवाद करने का कार्यक्रम नहीं हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.