हाथरस, जागरण संवाददाता। शनिवार को विशेष लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, हाथरस की प्रभारी सचिव, अपर सिविल जज इंद्रेश ने लोगों से अपील की है कि आरबीटेशन के वादों के निस्तारण के लिए शनिवार की दोपहर दो बजे से विशेष लोक अदालत का लाभ उठाएं।

ई चालान के निस्‍तारण के निर्देश

उप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के सदस्य सचिव संजय कुमार-प्रथम की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से 13 अगस्त को प्रस्तावित राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में उप्र के सभी सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के साथ बैठक की गई। वीडियो क्रान्फ्रेंसिग में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की प्रभारी सचिव अपर सिविल जज इंद्रेश ने प्रतिभाग किया। सदस्य सचिव ने प्रस्तावित राष्ट्रीय लोक अदालत में अब तक कितने वादों को सुलह को चिन्हित किया जा चुका है।

लघु आपराधिक वाद

Special Lok Adalat के संबंध में वार्ता की तथा नियत किये गये वादों में पक्षकारों को जारी किए गए नोटिसों में से अब तक कितने नोटिस तामील के बाद न्यायालय को प्राप्त हुए हैं, इसके संबंध में भी जानकारी ली गई। उन्होंने लघु आपराधिक वादों, 138 एनआई एक्ट, ई-चालानों के अधिक से अधिक संख्या में निस्तारण करने के दिशा-निर्देश दिए।

Edited By: Sandeep Kumar Saxena