अलीगढ़ (जेएनएन)।  पाकिस्तान पर हमले के बाद जहां सारा देश सेना की कार्रवाई पर जश्न मना रहा हैं, वहीं सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन ने कार्रवाई को कठघरे में खड़ा कर बेतुके सवाल उठाए हैं। उन्होंने सरकार से पूछा कि बदले की कार्रवाई में कितने आतंकी मारे गए हैं, उनकी लाशें कहां हैं? वह यह भी बोले कि इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए, यह संवेदनशील मामला है।

बुधवार को सुमन क्वार्सी स्थित पार्टी कार्यालय पर पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। लोकसभा चुनाव पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव निकट हैं, हाथरस की सीट सपा के खाते में गई है। पार्टी से वे हाथरस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। बसपा के अलावा राष्ट्रीय लोकदल हमारे साथ है। जनपद अलीगढ़ की इगलास व छर्रा विधानसभा क्षेत्र के अलावा धनीपुर व लोधा ब्लॉक का क्षेत्र शामिल है। कहा, बूथ स्तर पर तीनों पार्टियों के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर चुनाव में सफलता हासिल करेंगे। बिना सिपाहियों के कोई जंग नहीं जीती जाती। इसके बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ मीटिंग भी की। इस मौके पर जिलाध्यक्ष अशोक यादव, पूर्व विधायक जफर आलम व रालोद के जिलाध्यक्ष चौ. रामबहादुर चौधरी मौजूद थे।


सीमा पर बढ़ते तनाव के चलते पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
एयर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा पर तनाव के हालात बने हुए हैं। सोशल मीडिया पर अफवाह, टीका-टिप्पणी, कटाक्ष, अपुष्ट खबरें विवाद पैदा कर सकती हैं। ऐसी स्थिति पैदा न हो, इसके लिए अलीगढ़ पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। इसमें लोगों को अफवाह न फैलाने, मिलकर रहने की नसीहत दी गई है। कहा गया है कि किसी प्रकार की अफवाह न फैलाएं। एक-दूसरे पर धार्मिक छींटाकशी न करें। सभी मिलकर एकता का प्रदर्शन करें। एक-दूसरे का सहयोग करें। सोशल मीडिया पर उन पोस्टों को फारवर्ड न करें, जिसकी पुष्टि न की गई हो। किसी भी खबर को प्रसारित करने से पहले राष्ट्रहित व अहित का आकलन करें। जिम्मेदार भारतवासी बनने का प्रयास करें।

Posted By: Mukesh Chaturvedi