Move to Jagran APP

एएमयू छात्रों के धरने पर बोले सपाई, आज विधानसभा में उठाएंगे मुद्दा

एएमयू में 12 फरवरी को हुए बवाल को लेकर कैंपस में छात्रों का धरना जारी है। छात्रों के धरने पर सपा का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा। भरोसा दिलाया कि सोमवार को विधानसभा में देशद्रोह के केस को उठाया जाएगा।

By Edited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 09:10 AM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 09:38 AM (IST)
एएमयू छात्रों के धरने पर बोले सपाई, आज विधानसभा में उठाएंगे मुद्दा
एएमयू छात्रों के धरने पर बोले सपाई, आज विधानसभा में उठाएंगे मुद्दा
अलीगढ़ (जेएनएन)। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 12 फरवरी को हुए बवाल को लेकर कैंपस में छात्रों का धरना जारी है। छात्रों की मांग है कि उन पर दर्ज देशद्रोह का मुकदमा वापस किया जाए। छात्रों के धरने पर सपा का प्रतिनिधिमंडल भी पहुंचा। भरोसा दिलाया कि सपा छात्रों के साथ है। सोमवार को विधानसभा में देशद्रोह के केस को उठाया जाएगा। सुरक्षा के मद्देनजर यूनिवर्सिटी सर्किल पर आरएएफ के साथ अफसर तैनात रहे।

चुनाव के समय ही दिखता है एएमयू
एएमयू में बाबे सैयद पर छात्रों का धरना चल रहा है, जिसे दिल्ली के छात्र नेताओं का भी समर्थन मिल रहा है। रविवार को धरनास्थल पर पहुंचे सपा के प्रतिनिधिमंडल में शामिल पूर्व मंत्री कमाल अख्तर ने कहा कि सभी को पता है कि पूरे देश का माहौल क्या चल रहा है? चुनाव के समय इन्हें एएमयू ही दिखता है। कभी तिरंगा यात्रा निकालकर माहौल खराब किया जाता है तो कभी जिन्ना की तस्वीर को लेकर। छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर जिला प्रशासन ने हद पार की है। गोडसे के समर्थकों पर देशद्रोह का केस दर्ज नहीं होता। मांग की कि यह केस वापस किया जाए। सोमवार को सपा इस मामले को विधानसभा में भी उठाएगी।

आरक्षण का मामला कोर्ट में विचाराधीन
 एमएलसी असीम यादव ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कहने पर जानकारी करने आए हैं। एएमयू में बाहर के लोगों के स्तर से माहौल खराब करना ठीक नहीं हैं। पूर्व विधायक जफर आलम ने कहा कि सरकार बनने के बाद से ही लग रहा था कि एएमयू को निशाना बनाया जाएगा। यह सही साबित हुआ। सभी को पता है कि आरक्षण का मामला कोर्ट में विचाराधीन है, फिर भी एएमयू को निशाना बनाया जा रहा है।

जारी रहेगा धरना

 छात्र संघ अध्यक्ष सलमान इम्तियाज, सचिव हुजैफा आमिर ने कहा कि मांग पूरी होने तक धरना जारी रहेगा। हमें सभी बाहर के छात्रों का भी समर्थन मिल रहा है। शाम को छात्राएं भी धरने में शामिल हुईं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.