अलीगढ़, जागरण संवाददाता। सैनिक भर्ती प्रक्रिया के दौरान महज़ चार साल के लिए अग्निवीरों की भर्ती को कांग्रेस ने नौजवानों के साथ भद्दा मजाक बताया है।

महात्‍मा गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठकर किया सत्‍याग्रह

इस प्रकरण में शीर्ष नेतृत्व से मिले निर्देश के बाद अलीगढ़ में कांग्रेसियों ने महानगर के गांधी पार्क स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठकर ना सिर्फ सत्याग्रह किया बल्कि यहां रामधुन गाकर व नारेबाजी करते हुए अपनी बात कहने का प्रयास किया ।  बाद में जिलाध्यक्ष ठाकुर संतोष कुमार सिंह व महानगर अध्यक्ष बॉबी वसी के नेतृत्व में जिलाधिकारी के प्रतिनिधि को अपना ज्ञापन भी सौंपा। इस दौरान यहां पर राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के पूर्व सदस्य औऱ कांग्रेस नेता श्योराज जीवन के साथ साथ कांग्रेस नेत्री रूही जुबैरी ने भी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया। वहीं इस सत्याग्रह के कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की महासचिव प्रतिमा सिंह ने रोष प्रदर्शन की वज़ह बताई औऱ कहा कि इस तरह के हिटलरशाही फैसले से नौजवानों का भविष्य चौपट होगा, साथ ही मां बाप के सपने भी मिट्टी में मिल जाएंगे।

सत्‍याग्रह में ये लोग रहे शामिल

अग्निवीर सैनिक भर्ती प्रक्रिया के विरोध में सत्याग्रह करने वाले कांग्रेस नेताओं में यहां पर गिरवर शर्मा, मुहम्मद शाहिद, ठा.आनन्द पाल सिंह, सागर सिंह तोमर, वीरी सिंह बंजारा, बृजेश शर्मा, पुलकित पाठक, नदीम गफूर, मुश्ताक अहमद, रेखा शर्मा, सलमान इम्तियाज, राजेश राज जीवन औऱ आनन्द बघेल समेत अनेक कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

प्रशिक्षणार्थियों को दिया गया सुरक्षा का संदेश

अलीगढ़ । महुआ खेड़ा थाना क्षेत्र की पुलिस टीम ने धनीुपर स्थित केनरा बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) में सोमवार को प्रशिक्षण प्राप्त कर रही महिलाओं और पुरुषों को सुरक्षा का संदेश दिया गया। उन्हें बताया गया कि महिलाओं द्वारा किसी के असम्मानजनक तरीके से व्यवहार करने पर कार्रवाई कराई जा सकती है। घरेलू हिंसा, फोन व इंटरनेट के माध्यम से परेशान करने या सार्वजनिक स्थल छेड़खानी होने पर 1090 पर सूचित किया जा सकता है। शिकायतकर्ता के फोन पर तत्काल कार्रवाई होगी।नाम-पहचान भी गोपनीय रखा जाएगा। इस मौके पर अतुल कुमार सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

Edited By: Anil Kushwaha