अलीगढ़ (जेएनएन)। पाकिस्तान में सिंधी (हिंदू) समाज पर लगातार हो रहे हमले और धर्म परिवर्तन को लेकर सिंधी समाज, अलीगढ़ के कार्यकर्ता शनिवार को सड़कों पर उतर आए। जुलूस के रुप में कलक्ट्रेट पहुंचे और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन डीएम के माध्यम से पहुंचाया।

पाक मुर्दाबाद के लगाए नारे

शनिवार को सुबह 12 बजे नई बस्ती स्थित सिंधी धर्मशाला में जुलूस के रुप में कलक्ट्रेट पहुंचे। सिंधी समाज के लोगों के हाथों में ली तख्तियों पर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लिखे हुए थे। वह कलक्ट्रेट पहुंचे और पाक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एसीएम द्वितीय प्रवीन यादव को ज्ञापन सौंपा।

पाक में सिंधी समाज के प्रधानाचार्य को पीटा

  सिंधी समाज, अलीगढ़ के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजानी ने कहा कि पाकिस्तान में सिंधी समाज की बहन बेटियों के साथ अमानवीयता की सारी हदें पार हो गई हैं। अभी हाल ही में पाक के घोटकी शहर में उन्मादी भीड़ ने सिंधी समाज के प्रधानाचार्य को जमकर पीटा। पूरे विद्यालय में तोडफ़ोड़ की गई। इससे हजारों सिंधी समाज के छात्र-छात्राओं का भविष्य खतरे में पड़ गया है।

पंजाबी कन्या का धर्म परिवर्तन कराया

महामंत्री मोहन भम्भानी ने कहा कि प्राचीन मंदिर सच्चो संतराम धाम को तहस-नहस कर दिया। वहां चुन-चुनकर हिंदू समाज की दुकानों को लुटा गया। मकानों को तोड़ दिया गया। मेडिकल छात्रा के धर्म परिवर्तन न करने पर नृशंस हत्या कर दी गई। कुछ दिन पूर्व ही एक पंजाबी कन्या को अपहरण कर जबरन उसका धर्म परिर्वतन कराकर निकाह कर दिया गया।

अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठे मुद्दा

 कोषाध्यक्ष संतोष धारानी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाक में सरकार और सेना दोनों ङ्क्षहदू समाज की दुश्मन बनी हुई है। ऐसे मामलों में भारत तुरंत अपनी आपत्ति जताए। अंतरराष्ट्रीय मंचों पर प्रमुखता से रखे, जिससे पाक में रह रहे सिंधी और सिख समाज के लोगों को सुरक्षा मिल सके। इस मौके पर शंकर मखीजा, पवन सचदेवा, विजय ठाकुर, अनिल ठाकुर, प्रवीन आर्य, इकबाल सिंह लीडर, जगदीश नवलानी, संजय राजानी, राजकुमार राजानी, जरनैल सिंह, अजीत चावला आदि मौजूद थे।

Posted By: Sandeep Saxena

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप