हाथरस, जेएनएन। करवा चौथ के मौके पर सुहागिनों में जबरदस्त उत्साह रहा। दिन भर खरीदारी का दौर चला तो शाम को सुहागिनों ने सोलह शृंगार कर खुद को सजाया-संवारा। चांद का छलनी से दीदार कर अघ्र्य दिया और पति की लंबी उम्र की कामना की। सुहागिनों में सेल्फी का जबरदस्त क्रेज दिखा। पूजा अर्चना व चांद का दीवार करने के बाद मोबाइल से सेल्फी लेती नजर आईं।  सेना में तैनात जवानों की पत्नियां ने भी पूरे दिन व्रत रहने के बाद सरहद पर तैनात पति की सलामती के लिए भगवान शिव व मां पार्वती से प्रार्थना  की। वीडियो कॉल करके पति का चेहरा देखने के बाद ही अपना व्रत खोला। दंपतियों ने एक दूसरे को करवा चौथ की बधाई दी।

सोशल मीडिया पर छाया करवा चौथ

करवा चौथ पर चांद का दीदार कर दंपतियों ने अपनी सेल्फी और सजने के बाद खींची तस्वीरों को सोशल मीडिया पर भी वायरल की। अपनों की तारीफें मिलीं। फेसबुक और वाट्सएप पर ऐसी तस्वीरें भेजने की होड़ सी दिखी।

 पति की दीर्घायु के लिए महिलाएं उत्‍साहित

आस्था व प्रेम के पर्व पर पति की दीर्घायु की कामना के लिए सुहागिनें उत्साहित हैं। सुबह से व्रत रख रहीं महिलाएं पूजन के बाद चांद का दीदार करेंगी। इस पर्व पर सुहागिनें प्रेम, समर्पण व त्याग का परिचय देती हैं। उनके प्रेम का साक्षी चांद होता हैं, जिसे देखने के बाद ही पति के हाथों जल पीकर व्रत खोलेेंगी। खास बात यह है कि करवा चौथ पर्व को यादगार बनाने के लिए महिलाएं कोई कसर नहीं छोड़ी। सुबह से तैयारियां की गईं। खुद को संवारने के साथ बाजार में खरीदारी की। पूजन के लिए खांड़, करवा, श्रृंगार सामग्री खरीदी। वैदिक ज्योतिष संस्थान के प्रमुख स्वामी  सेना में तैनात जवानों की पत्नियां ने भी पूरे दिन व्रत रहने के बाद सरहद पर तैनात पति की सलामती के लिए भगवान शिव व मां पार्वती से प्रार्थना  की। वीडियो कॉल करके पति का चेहरा देखने के बाद ही अपना व्रत खोला। दंपतियों ने एक दूसरे को करवा चौथ की बधाई दी।

Edited By: Sandeep Saxena