अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Aligarh News : थाना बरला का बुधवार को एसएसपी कलानिधि नैथानी ने औचक निरीक्षण किया। एसएसपी शाम करीब चार बजे थाने पहुंचे। पुलिसकर्मियों ने सलामी देते हुए उनका स्वागत किया। एसएसपी ने सबसे पहले आगन्तुक रजिस्टर के अलावा रिकार्ड, एफआईआर रजिस्टर देखा। सभी रिकार्ड सही पाये गये। इसके बाद उन्होंने थाना प्रांगण में घूमकर सफाई व्यवस्था देखी। जिसे देखकर वह बेहद खुश हुए। सफाई व्यवस्था को दारोगा जितेंद्र बालियान ने संभाला था। कप्तान ने उनकी तारीफ की। वहीं मुंशी गजेंद्र सिंह को भी शाबाशी दी। थाना परिसर में पुलिस के हथियार भी चेक किये। 

इसे भी पढ़ें *Hello Doctor : युवाओं में बढ़ रहा हड्डी रोग, बचना है तो शरीर में कैल्शियम और विटामिन डी की कमी न होने दें*

चौकीदार भी पुलिस का अंग

एसएसपी ने चौकीदारों से भी वार्ता की। उन्‍होंने बताया कि चौकीदार भी पुलिस का ही एक अंग होते हैं। गांव की गोपनीय जानकारी वह पुलिस को तत्काल बतायें। प्रेस वार्ता में एसएसपी ने बताया कि थाने में सभी व्यवस्थाएं बिल्कुल ठीक मिलीं हैं। दारोगा जितेंद्र बालियान व मुंशी गजेंद्र सिंह बधाई के पात्र हैं। इस दौरान एसपी सुमन कनौजिया के अलावा एसपी देहात आशुतोष मिश्रा, सीओ अभय पांडेय, सीओ मनीष शांडिल्य के अलावा थाने के सभी पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें *Aligarh News : 15 हजार टीबी मरीजों की अधिसूचना का लक्ष्य, स्वास्थ्य इकाइयों पर हर माह मनेगा निक्षय दिवस*

राष्ट्रपति से करेंगे परियोजना प्रबंधन की शिकायत

जवां । राख प्रदूषण के खिलाफ एवं 24 घंटे मुफ्त बिजली की मांग को लेकर छह माह से भी अधिक से धरना प्रदर्शन कर रहे नगोला के ग्रामीण कासिमपुर परियोजना प्रबंधन द्वारा कोई सुनवाई न करने पर हस्ताक्षर अभियान चलाकर राष्ट्रपति से शिकायत करेंगे।

प्रदूषण से बढ़ रही बीमारियां

धरना का नेतृत्व कर रहे देवेंद्र सिंह राघव ने कहा कि छह माह बीतने के बाद भी ग्रामीण गर्मी, बारिश, सर्दी में धरना स्थल पर अपने परिवार को छोड़कर पड़े रहे है। राख प्रदूषण से गांव के अधिकांश लोग बीमारियां ढो रहे हैं। परियोजना की लापरवाही से उनकी फसलें तक पानी में डूब गई है एवं गेहूं की फसल भी नहीं बोई जा सकती है। लेकिन परियोजना प्रबंधन व प्रशासन ने आज तक उनकी कोई सुध नहीं ली। जिसके चलते उन्होंने हस्ताक्षर अभियान शुरू कर दिया है, दो लाख हस्ताक्षर पूरे हो जाने पर वह राष्ट्रपति से शिकायत करेंगे एवं परियोजना के सीआरएस के धन द्वारा किए गए विकास कार्यों की भी जांच कराने की मांग करेंगे।

ये लोग रहे उपस्‍थित

इस दौरान उपस्थित अन्य लोगों में मनोज बघेल, सोनू सिंह, सचिन शर्मा, विष्णु कुमार सविता, महेंद्र सिंह, सुखेंद्र सिंह राघव, सोनू पंडित, अशोक, बंटी, आकाश, तेजपाल, मोना, यशवंत आदि उपस्थित थे।

Edited By: Anil Kushwaha

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट