Move to Jagran APP

सौरभ को धोखे से बुलाया, घेर कर मार डाला Aligarh news

पूर्व एमएलसी मुकुल उपाध्याय के साढ़ू व भाजयुमो महानगर उपाध्यक्ष सौरभ शर्मा उर्फ सचिन की हत्या साजिश के तहत हुई। रविवार रात सौरभ को रिसेप्शन पार्टी से फोन कर बुलाया गया फिर घेरकर म

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Tue, 18 Jun 2019 01:01 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2019 01:01 PM (IST)
सौरभ को धोखे से बुलाया, घेर कर मार डाला Aligarh news
सौरभ को धोखे से बुलाया, घेर कर मार डाला Aligarh news

अलीगढ़ (जेएनएन)। पूर्व एमएलसी मुकुल उपाध्याय के साढ़ू व भाजयुमो महानगर उपाध्यक्ष सौरभ शर्मा उर्फ सचिन की हत्या साजिश के तहत हुई। रविवार रात सौरभ को रिसेप्शन पार्टी से फोन कर बुलाया गया, फिर घेरकर मार दिया। पंखे की रॉड व कैंची आदि से हमले किए गए। फायङ्क्षरग करने की भी बात कही जा रही है। हत्या में पिता, दो भाइयों समेत पांच नामजद को नामजद कराया गया  है। पुलिस ने पिता चंद्रशेखर शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। करीबी मित्र के साथ टेंट कारोबारी को भी हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

यह है मामला
सासनीगेट क्षेत्र के जयगंज पीली कोठी निवासी प्रमुख हार्डवेयर एक्सपोर्टर चंद्रशेखर शर्मा के बेटा सौरभ शर्मा की रविवार रात पीट-पीटकर हत्या की गई। हत्या का आरोप चंद्रशेखर, उनके बेटे अभिषेक शर्मा उर्फ चंचल, असीम, भाई दुष्यंत शर्मा व मुहल्ले के ही डिंपल पर लगा है। सौरभ की पत्नी लिली पाठक ने सासनी गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें प्रॉपर्टी का विवाद बताया गया है।

रिसेप्शन पार्टी से बुलाया था
रविवार रात करीब नौ बजे सौरभ पत्नी व बच्चों के साथ मुहल्ले में ही रिसेप्शन पार्टी में गए थे। रात करीब 10 बजे उन्हें फोन करके बुलाया गया था। घर पर पत्नी व बच्चों को छोड़कर सौरभ मकान से कुछ दूरी पर स्थित पिता की फैक्ट्री के बाहर टेंट हाउस के पास पहुंचे, जहां उन पर हमला किया गया। सूत्रों के अनुसार फैक्ट्री के पास ही रहने वाला ङ्क्षरकू सक्सेना सौरभ का करीबी है। फोन ङ्क्षरकू ने ही किया था। सौरभ को सूचना दी थी कि उसके साथ मारपीट की जा रही है। हमले में प्रयुक्त रॉड व कैंची टेंट की दुकान से उठाई थी। पुलिस ने टेंट स्वामी को भी उठा लिया है। रॉड, कैंची बरामद कर ली है। झगड़े का कारण ब्याज पर उठाई गई रकम भी बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार सौरभ ने बिचौलिया ङ्क्षरकू सक्सेना के जरिये मामूभांजा के एक व्यक्ति को आठ लाख रुपये ब्याज पर दिए थे। इसी बिचौलिया के जरिये चार लाख रुपये अभिषेक ने ब्याज पर उठाए थे। आरोप है कि अभिषेक अपने रुपये पहले लेना चाहता था, जिसका सौरभ ने विरोध किया।

प्रॉपर्टी बनी हत्या का कारण
चंद्रशेखर ने अभिषेक को तालानगरी फैक्ट्री व सौरभ को जयगंज स्थित पुरानी फैक्ट्री की जिम्मेदारी दे रखी थी। सौरभ को ताले का कारोबार करने के लिए 20 लाख रुपये भी दिए थे। इससे सौरभ संतुष्ट नहीं थे। उनका आरोप था कि पिता ने भैया को अधिक प्रॉपर्टी दे रखी है। घटना के समय प्रॉपर्टी को लेकर दोनों भाइयों में झगड़ा भी हुआ था।

हत्या में शामिल हो सकते हैं चार-पांच लोग
सौरभ रोज जिम करते थे। वजन भी करीब 110 किलो था। मुहल्ले के लोगों की मानें तो सौरभ के शरीर व ताकत को देखते हुए दो-तीन लोग काबू नहीं कर सकते थे। चार से अधिक लोग हत्या में शामिल रहे होंगे, जिन्होंने काबू करने के लिए सिर पर रॉड से वार किए। शरीर पर कैंची के भी कई निशान मिले हैं।

सांत्वना देने पहुंचे मुकुल व रामवीर उपाध्याय
पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्यक्ष ने घर पहुंचकर शोक व्यक्त करते हुए परिजनों को सांत्वना दी। उनके साथ छोटे भाई विनोद उपाध्याय भी थे। पोस्टमार्टम पहुंचे पूर्व एमएलसी मुकुल उपाध्याय भी कुछ देर बाद सौरभ के घर पहुंच गए। पूर्व मंत्री ने पुलिस अधिकारियों से सख्त कार्रवाई को कहा।

खंगाली जा रही है आरोपियों की कॉल डिटेल
एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि भाइयों के बीच संपत्ति को लेकर विवाद था। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि सौरभ इससे नाराज था कि पिता अभिषेक को ज्यादा हिस्सा दे रहे हैं। हालांकि कारोबार के लिए पिता ने सौरभ को 20 लाख रुपये भी दिए थे, मगर वे संतुष्ट नहीं थे। बाकी तथ्य विवेचना में सामने आएंगे। आरोपितों की कॉल डिटेल भी खंगाली जा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.