Move to Jagran APP

अलीगढ़ की मस्जिदों में क्वारंटाइन 29 जमातियों के लिए सैंपल Aligarh news

जवां की पिलौना मस्जिद व कासिमपुर पावर हाउस स्थित मस्जिद में क्वारंटाइन किए गए 28 जमातियों में संक्रमण की जांच के लिए सैंपल लिए गए।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 04:00 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 04:00 PM (IST)
अलीगढ़ की मस्जिदों में क्वारंटाइन 29  जमातियों के लिए सैंपल Aligarh news
अलीगढ़ की मस्जिदों में क्वारंटाइन 29 जमातियों के लिए सैंपल Aligarh news

 अलीगढ़  [जेएनएन]  जवां की पिलौना मस्जिद व कासिमपुर पावर हाउस स्थित मस्जिद में क्वारंटाइन किए गए 28 जमातियों में संक्रमण की जांच के लिए सैंपल लिए गए। छेरत मेडिकल कॉलेज में भर्ती 70 वर्षीय एक अन्य जमाती का भी सैैंपल लिया गया। काफी संख्या में जमातियों के संक्रमित पाए जाने के बाद सरकार सभी की जांच करा रही है। जमातियों के अभद्र व्यवहार व विरोध की खबरों के चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस फोर्स के साथ सैंपल लेने पहुंची। महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ. शुएब अंसारी, डॉ. अंकित, एलटी तारिक व अन्य कर्मचारियों की टीम पिलौना पहुंची। पुलिस की मौजूदगी में मस्जिद के अंदर घुसी। यहां 31 मार्च से 16 जमाती क्वारंटाइन थे, जिनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज है। टीम ने सभी के सैंपल लिए। टीम कासिमपुर पावर हाउस पहुंची और यहां स्थित मस्जिद में 12 जमातियों समेत 17 लोग क्वारंटाइन हैं। टीम ने 12 जमातियों के सैंपल लिए।  छेरत मेडिकल कॉलेज में शनिवार को भर्ती विजयगढ़ निवासी 70 वर्षीय जमाती का भी सैंपल लिया। अलग-अलग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती तीन मरीजों की रिपोर्ट रविवार को निगेटिव आई। इनमें दो लोग तेलंगाना से लौटे थे।

loksabha election banner

विवादित बयान देने पर डॉ.  पूजा के खिलाफ मुकदमा

जमातियों के खिलाफ विवादित बयान देने पर अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव डॉ. पूजा शकुन पांडेय के खिलाफ गांधीपार्क थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। डॉ. पूजा ने शनिवार को कहा था कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के दोषी तब्लीगी जमात के मौलानाओं को गोली मार देनी चाहिए। मरकज से निकले जमातियों ने देश के 130 करोड़ लोगों का जीवन को संकट में डाल दिया है। क्वारंटाइन होम में डॉक्टर, नर्र्सिंग स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार किया। एसपी सिटी अभिषेक कुमार ने बताया कि नौरंगाबाद चौकी प्रभारी महेश कुमार ने डॉ. पूजा शकुन पांडेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप है। 

जमातियों के खिलाफ बयान  की पूर्व विधायक ने की निंदा

तब्लीगी जमात के मौलानाओं के खिलाफ बयानों की पूर्व विधायक जमीरउल्लाह ने की निंदा करते हुए एसएसपी को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। कहा है कि अखिल भारत ङ्क्षहदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय ने तब्लीगी जमात के मौलानाओं को कोरोना वायरस फैलाने के आरोप में गोली मार देने की बात कही है। इससे पूर्व महाराष्ट्र की नव निर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज ठाकरे भी ऐसा बयान दे चुके हैं। इनके बयान से सांप्रदायिक सद्भाव बिगडऩे की आशंका है। इन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।  पूर्व विधायक ने कहा है कि कोरोना वायरस को भारत में विदेशी लेकर आए, तब सरकार ने उनका मेडिकल चेकअप क्यों नहीं कराया। इसमें सरकार नाकाम रही। जमात का कार्य आजादी से पहले से हो रहा है। जमाती समाज में भलाई करने की नसीहत देते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.