Move to Jagran APP

अलीगढ़ के सासनीगेट में ऊबड़खाबड़ सड़कें, लगे रहते कूड़े के ढेर

सासनीगेट क्षेत्र में अलीगढ़-आगरा हाईवे पर बसीं कॉलोनियां मूलभूत सुविधाओं से अभी काफी दूर हैं। यहां नई बसावट होती जा रही है मगर सुविधा नाम की चीज नहीं है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 09:34 AM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 05:28 PM (IST)
अलीगढ़ के सासनीगेट में ऊबड़खाबड़ सड़कें, लगे रहते कूड़े के ढेर
अलीगढ़ के सासनीगेट में ऊबड़खाबड़ सड़कें, लगे रहते कूड़े के ढेर

जेएनएन, अलीगढ़ : सासनीगेट क्षेत्र में अलीगढ़-आगरा हाईवे पर बसीं कॉलोनियां मूलभूत सुविधाओं से अभी काफी दूर हैं। यहां नई बसावट होती जा रही है, मगर सुविधा नाम की चीज नहीं है। इससे लोगोंं का जीवन नारकीय बना हुआ है। रविवार को जागरण आपके द्वार के तहत दैनिक जागरण की टीम पहुंची तो वहां की सारी पोल खुल गई। इस बारे में नगर आयुक्त सत्यप्रकाश पटेल का कहना है कि जिन क्षेत्रों में सड़क मंजूर हो चुकी है, वहां जल्द कार्य शुरू कराया जाएगा। साफ-सफाई की व्यवस्था कराई जाएगी। पेयजल आपूर्ति भी ठीक की जाएगी। 

loksabha election banner

नहीं होती कोई सुनवाई

सासनीगेट क्षेत्र में आगरा हाईवे पर बसे इलाके नगर निगम की सीमा क्षेत्र में आते हैं मगर स्थिति गांव से भी बदतर है। मुख्य मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे हैं। राधिकापुरम के सामने से निकलना मुश्किल होता है। साईं बिहार में पक्की सड़क नहीं है। यहां के लोग कई बार नगर निगम को लिख चुके हैं, मगर कोई सुनवाई नहीं हुई। दो सड़क ही अब तक बनी हैं, जिनमें एक पर काम अभी चल रहा है। सड़क और नालियां ना होने से जलभराव की समस्या बनी रहती है। लोगों ने अपने स्तर  से सड़क पर ईंट, पत्थर बिछा रखे हैं, जिससे बारिश से दलदल की स्थिति ना बने। ये सड़क मंजूर हो चुकी हैं, लेकिन टेंडर नहीं उठाया गया । 

मवेशियों से दहशत

सराय हरनारायण, पंचनगरी की डेयरियों के मवेशियों से यहां के लोगों को काफी परेशानी होती है। मवेशी इसी मार्ग से प्रतिदिन पडिय़ावली में खुले मैदान की ओर जाते हैं। इसके चलते आए दिन बच्चे और महिलाएं घायल होती रहती हैं। 

पब्लिक पीड़ा 

निवासी यशपाल सिंह  का कहना है कि सड़क न बनने से काफी परेशानी हो रही है। विधायक ने चार माह पूर्व आश्वासन दिया था, मगर कुछ नहीं हुआ। वहीं जयसिंह ने बताया कि 2015 में विद्युत विभाग को 25 हजार रुपये पोल लगाने के लिए दिए थे मगर, आज तक नहीं लगे। अपने स्तर से लाइन खिंचवाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.