Move to Jagran APP

Ruckus In Aligarh : अलीगढ़ में बवाल , भीड़ ने राहगीर मां-बेटे को पीटा, युवक की हत्या के बाद बिगड़े हालात

जनपद अलीगढ़ के सासनीगेट क्षेत्र के सराय मिस्र में मंगलवार रात युवक की हत्या के बाद हुए बवाल की आग जयगंज तक सुलगी। एक तरफ पुलिस फोर्स सराय मिस्र में तैनात था तो दूसरी तरफ जयंगज में वाल्मीकि समाज के लोग उग्र हो गए।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 07:23 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 07:23 AM (IST)
Ruckus In Aligarh : अलीगढ़ में बवाल , भीड़ ने राहगीर मां-बेटे को पीटा,  युवक की हत्या के बाद बिगड़े हालात
बाइक में तोड़फोड़ करी दी। महिला ने चूड़ी लूटनेे का आरोप लगाया है।

अलीगढ़, जेएनएन। जनपद अलीगढ़ के सासनीगेट क्षेत्र के सराय मिस्र में मंगलवार रात युवक की हत्या के बाद हुए बवाल की आग जयगंज तक सुलगी। एक तरफ पुलिस फोर्स सराय मिस्र में तैनात था तो दूसरी तरफ जयंगज में वाल्मीकि समाज के लोग उग्र हो गए। राहगीर मां-बेटे को रोककर मारपीट की। बाइक में तोड़फोड़ करी दी। महिला ने चूड़ी लूटनेे का आरोप लगाया है।  

loksabha election banner
ऐसे हुआ विवाद
सासनीगेट पुलिस को सबसे पहले झगड़े में गोली चलने की सूचना मिली थी। थाने का फोर्स पहुंचा तो हालात बिगड़े हुए थे। इसी बीच अस्पताल में खबर मिली कि युवक की मौत हो गई है तो वाल्मीकि समाज के लोग बेकाबू हो गए। आरोपित शंकर के घर में घुसकर तोड़फोड़ कर डाली। बवाल के दौरान लोग हंगामा करते हुए जयगंज तक आ पहुंचे। यहां दवा लेने दजा रहे मां-बेटे को भीड़ ने रोक लिया। जमकर मारपीट की। घायल अविनाश उर्फ छोटू निवासी आरकेपुरम ने बताया कि मां ऊषा के साथ एक्टिवा से रात साढ़े 10 बजे दवा लेने जा रहे थे। अचानक जयगंज की ओर से भीड़ आती दिखी और उन्हें रोक लिया। कुछ समझ में आता, इससे पहले मारपीट करने लगे। मां की सोने की चूड़ियां लूट लीं। अविनाश के सिर में गंभीर चोट आई है। जबड़े, कंधे में भी चोट है। सूचना पर पुलिस यहां भी पहुंची और हमलावरों को हटाया। 
 
चार साल पहले भी तीन दिन चलती रही थीं गोलियां 
युवक की हत्या ने चार चाल पहले की घटना को ताजा कर दिया। वाल्मीकि समाज व कोरी समाज के बीच इसी मोहल्ले में चार साल पहले भी कबड्डी खेलने को लेकर झगड़ा हुआ था। तब भी दो पक्षों से कुछ लोग घायल हुए थे। हालात इतने बिगड़ गए थे कि तीन दिन तक रुक-रुककर दोनों पक्षों से गोलियां चलती रही थीं। पूरा मोहल्ला सहमा हुआ था। कई हफ्तों बाद लोग उस घटना से उबरे थे। 
 
ताबड़तोड़ हुई फायरिंग, पुलिस पर हमले की कोशिश 
मोहल्ले के एक युवक ने बताया कि झगड़े के दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने शराब पी रखी थी। हालांकि शक्ति को एक ही गोली लगी है। लेकिन, छह-सात राउंड से ज्यादा फायर हुए। इधर जब पुलिस पहुंची तो कुछ लोग उन पर भी हमलावर हो गए। पुलिस ने जैसे तैसे भीड़ को संभाला। 
 
पूरा इलाका बना छावनी 
घटना के बाद सासनीगेट पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया। मोहल्ले में आरोपितों व मृतक के घर बीच पुलिस तैनात रही। आगरा रोड पर पुलिस मौजूद रही। इधर, जयगंज, खिरनी गेट आदि इलाकों में भी फोर्स तैनात कर दिया गया। 
 
दोनों आरोपित हैं भाई, घर के बगल में है गोदाम 
आरोपित शंकर और वीरपाल दोनों भाई हैं। हार्डवेयर का कारोबार है। घर के बगल में गोदाम है। बताया जा रहा है कि गोली शंकर ने चलाई थी। जब भीड़ उग्र हुई तो घर में घुसकर आग लगाने की कोशिश की। गोदाम में घुसकर स्कूटी में आग लगाने की कोशिश की थी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.