अलीगढ़, जेएनएन  । शहर में बिना नंबर ही वाहन लेकर सड़कों पर फर्राटा भरने वाले चालकों पर पुलिस व परिवहन विभाग की अब टेढी नजर होने वाली है। यदि आप भी बिना नंबर का वाहन दौड़ा रहे हैं या नंबर प्लेट टूटी हुई है तो संभल जाइए। कहीं ऐसा न हो कि चेकिंग के दौरान पुलिस आपको पकड़ ले और कड़ी कार्रवाई कर दे।

अपराधी उठा रहे खूब लाभ

बिना नंबर वाहनों की आड़ में अपराधी भी इसका खूब लाभ उठा रहे हैं। किसी भी वारदात के बाद वे आसानी से भागने में सफल रहते हैं। अब ऐसे वाहनों के खिलाफ दोनों ही विभागों ने धरपकड़ की कार्रवाई शुरू कर दी है।

सीसीटीवी कैमरे बन रहे मददगार

शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के अलावा चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मियों को बिना नंबर दौड़ने वाले ऐसे वाहनों को चिन्ह्त कर उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं। पिछले दिनों इंटीग्रेड कमांड सेंटर के जरिए ऐसे कई वाहनों को पकड़ने में सफलता भी मिली है जो चोरी किए गए थे या फिर लूटे गए थे, लेकिन पुलिस की आंख में धूल झोंकने को बिना नंबर ही वाहनों को दौड़ा रहे थे।

इनका कहना है

बिना नंबर के वाहन संचालन यातायात नियमों का उल्लंघन हैं। ऐसे वाहनों की धरपकड़ को अभियान छेड़ा गया है, जो लगातार जारी रहेगा।

- फरीदउद्दीन, आरटीओ प्रवर्तन

बिना नंबर वाहनों का प्रयोग आपराधिक वारदाताें में भी किया जा रहा है। इसको लेकर इन वाहनों की धरपकड़ का अभियान शुरू किया गया है।

- सतीश चंद्र, एसपी ट्रैफिक

Edited By: Anil Kushwaha