Move to Jagran APP

एएमयू में लगे आरएसएस की शाखा : रशीद

एएमयू में अब आरएसएस की शाखा खुलवाने की मांग की जा रही है। इसके लिए उपकुलपति को पत्र लिखा गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Apr 2018 05:00 PM (IST)Updated: Thu, 26 Apr 2018 05:00 PM (IST)
एएमयू में लगे आरएसएस की शाखा : रशीद
एएमयू में लगे आरएसएस की शाखा : रशीद

अलीगढ़ : एएमयू में बयानबाजी से माहौल गर्माया हुआ है। भाजपा सांसद सुब्रमण्यम के एएमयू को आतंकी विचार धारा का अड्डा बताने वाले बयान के विरोध किया जा किया जा रहा है। वहीं, मुस्लिम यूथ एसोसिएशन ने उप कुलपति से एएमयू में आरएसएस की शाखा लगाने के लिए स्थान उपलब्ध कराने की मांग कर डाली है। शाखा के लिए स्थान दिलाने को उन्होंने एएमयू उपकुलपति को पत्र लिखा है।

loksabha election banner

एसोसिएशन के अध्यक्ष आमिर रशीद ने अमुवि में आरएसएस की शाखा लगवाने के लिए उप कुलपति को लिखा पत्र। उन्होंने कहा है कि एएमयू में आरएसएस की शाखा लगने से आए दिन होने वाले विवाद खत्म हो जाएंगे। एएमयू छात्रों का आरएसएस के लोगों के साथ उठना-बैठना होगा तो वह आरएसएस के विचारों को भी जान सकेंगे। इससे एएमयू में अच्छा माहौल बनेगा। इसलिए एएमयू में आरएसएस की शाखा लगनी चाहिए। इसलिए एएमयू परिसर में स्थान दिलाया जाए, जिससे आरएसएस की शाखा लग सके। आमिर राशिद के इस प्रस्ताव पर भाजयुमो नेता योगेश वाष्र्णेय ने सहमति जताई है। उन्होंने कहा कि वह भी नियमित शाखा जाएंगे। यदि एएमयू प्रशासन आरएसएस की शाखा लगाने की अनुमति देता है तो मैं भी उस शाखा में प्रतिदिन जाऊंगा। शाखा का नाम राजा महेंद्र सिंह शाखा हो, इसके लिए प्रयास किया जाएगा। अमुवि में शाखा लगाने से ही अमुवि छात्रों को संघ का महत्व पता चलेगा। यह एक बहुत अच्छी पहल है। साथ ही अमुवि प्रशासन को शाखा लगाने की अनुमति देना भी अमन चैन बरकरार रखने व मिलजुल कर रहने जैसा ही कदम होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.