अलीगढ़ [जेएनएन]। लोधा क्षेत्र के खेरेश्वर चौराहे के पास पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर स्थित थर्माकोल फैक्ट्री पर बुधवार रात हथियारबंद बदमाशों ने धावा बोल दिया। बदमाश  चौकीदार को बंधक बनाकर वहां से लाखों रुपये का माल लूटकर ले गए।

पुलिस चौकी के पास है फैक्ट्री

बन्नादेवी क्षेत्र के श्रीराम विला, उदय सिंह जैन रोड निवासी कलरव अग्रवाल उर्फ बंटू पुत्र अशोक कुमार अग्रवाल की खेरेश्वर पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर श्रीराम थर्माकोल की फैक्ट्री है। बकौल फैक्ट्री स्वामी कलरव अग्रवाल, रोजाना की तरह बुधवार देर शाम चौकीदार दिनेश कुमार को फैक्ट्री में छोड़कर घर चले गए। रात करीब 11 बजे छह-सात हथियारबंद बदमाशों ने फैक्ट्री की दीवार फांदकर धावा बोल दिया। यहां उन्होंने सीढ़ी के जरिए दूसरी मंजिल पर पहुंचकर ड्यूटी पर मौजूद चौकीदार दिनेश कुमार को गन प्वांइट पर लेकर उसे कब्जे में ले लिया फिर उसे कमरे में बंधक बना लिया।

 ट्रांसफार्मर को नीचे गिराया

बदमाशों ने फैक्ट्री की बिजली लाइन में फॉल्ट कर वहां लगे 250 केवीए के ट्रांसफार्मर को नीचे गिरा लिया, इससे उसका तेल बिखर गया उसे साथ तो ले जा नहीं पाए लेकिन ट्रांसफार्मर से कॉपर तार निकालकर ले गए। बदमाशों ने फैक्ट्री के ऑफिस व कमरों के ताले तोड़कर वहां रखे पीतल वाल्ब, नौजल गन, इलैक्ट्रॉनिक कांटे, माइक्रोवेव, मशीन, विद्युत मोटर, बैल्डिंग मशीन, चौकीदार दिनेश कुमार का मोबाइल फोन, टार्च समेत लाखों रुपये का सामान लूटकर ले गए। किसी तरह चौकीदार ने खुद को बंधन मुक्त किया फिर फैक्ट्री स्वामी को खबर दी। इलाका पुलिस ने पहुंचकर भागे बदमाशों को काफी तलाशा, लेकिन सुराग नहीं लगा। फॉरेंसिक टीम ने पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किए हैं।

 दो टीमें गठित

एसपी सिटी अभिषेक कुमार का कहना है कि थर्माकोल फैक्ट्री स्वामी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर चौकीदार को बंधक बनाकर हुई लूटपाट के जल्द पर्दाफाश व बदमाशों की धरपकड़ के लिए दो टीमें गठित की गई हैं।

Posted By: Sandeep Saxena

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस