Move to Jagran APP

ट्रेनों में चोरी व प्लेटफार्म पर जेब काटने वाला गिरोह दबोचा,ऐसे करते थे चोरी Aligarh News

ट्रेनों के स्लीपर कोचों में यात्रियों के मोबाइल लेडीज पर्स चुराने और प्लेटफार्म पर जेब काटने वाले छह शातिरों को बुधवार को जीआरपी ने पकड़ लिया।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 04:40 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 07:24 AM (IST)
ट्रेनों में चोरी व प्लेटफार्म पर जेब काटने वाला गिरोह दबोचा,ऐसे करते थे चोरी Aligarh News
ट्रेनों में चोरी व प्लेटफार्म पर जेब काटने वाला गिरोह दबोचा,ऐसे करते थे चोरी Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: ट्रेनों के स्लीपर कोचों में यात्रियों के मोबाइल, लेडीज पर्स चुराने और प्लेटफार्म पर जेब काटने वाले छह शातिरों को बुधवार को जीआरपी ने पकड़ लिया। इनसे 7100 रुपये, एक ट्रॉली बैग व एक लेडीज पर्स भी बरामद किया गया है।

prime article banner

चोरी का माल बरामद

 इंस्पेक्टर यशपाल सिंह ने बताया कि रात करीब आठ बजे रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर सात पर चेकिंग चल रही थी। इसी दौरान दो संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई। इनमें राजेश कुमार निवासी रामसनेही नगर व सौरभ कुमार निवासी मंगोलपुरी संजय गांधी अस्पताल (नई दिल्ली) से पर्स और ट्रॉली बरामद की गई।

थाने में पहले से दर्ज हैं मुकदमे

पूछताछ में इन्होंने गिरोह के चार अन्य सदस्यों के बारे में बताया। इसके बाद जीआरपी ने पुष्पेंद्र निवासी इंद्रानगर खैर रोड, दिनेश निवासी पीएसी रामसनेही नगर, उदय पाल निवासी नई बस्ती लाइन पार बुखारा रोड फरीदपुर (बरेली) रविंद्र निवासी ग्राम मढ़ा थाना फरिहा (फीरोजाबाद) को दबोच लिया गया। इंस्पेक्टर के मुताबिक, शातिरों के खिलाफ पहले भी अलीगढ़ जीआरपी थाने में दो मुकदमे दर्ज हैं।

वैशाली में पकड़ा फर्जी टीटीई

इंस्पेक्टर जीआरपी विजय सिंह ने बताया कि दिल्ली की ओर से आ रही वैशाली एक्सप्रेस के कोच संख्या तीन में टीटीई की यूनिफार्म में एक युवक टिकट चेक कर यात्रियों से रुपये मांग रहा था। ट्रेन में सवार जीआरपी एस्कॉर्ट को शक हुआ तो अफसरों को सूचना दी। अफसर सतर्क हो गए। ट्रेन के अलीगढ़ रुकते युवक से पूछताछ की गई तो वह न तो संतोषजनक जवाब दे सका, न कोई दस्तावेज दिखा पाया। उसे ट्रेन से उतार लिया गया। पूछताछ में उसने अपना नाम आजाद अहमद पुत्र ईद मोहम्मद निवासी मुहल्ला मखदूम सराय, थाना सराय, जिला सिवान (बिहार) बताया। जीआरपी इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित ने बताया कि वह लंबे समय से ट्रेनों में चेकिंग के नाम पर यात्रियों से वसूली कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.