अलीगढ़, जागरण संवाददाता। शहर के रामघाट- कल्याण मार्ग पर देवसैनी के पास चल रहे सड़क निर्माण के चलते वाहन चालकों व राहगीरों की परेशानी बढ़ गई है। रोजाना उन्हें घंटों जाम का शिकार बनना पड़ रहा है। क्वार्सी चौराहे से तालानगरी, अतरौली आदि की ओर जाने वाले वाहन चालकों व राहगीरों को इन दिनों बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सड़क किनारे गड्ढों से राहगीरों को परेशानी

देवसैनी रोड के पास सड़क किनारे बने आवासीय भवनों के खारिज पानी की निकासी न होने से पानी सड़क पर आकर एकत्रित हो रहा था। इससे सड़क में गहरे गड्ढे हो जाने से वाहन चालकों व यात्रियों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। बारिश के दिनों में तो हालत और भी बेहद दयनीय थे। इसको लेकर इन दिनों सीमेंटेड सड़क का निर्माण हो रहा है। हालांकि निर्माण की गति बेहद धीमी है। रास्ता संकुचित हो जाने से सुबह से लेकर देर रात तक जाम जैसे हालात बने रहते हैं। सोमवार को भी सुबह से लेकर दोपहर बाद तक जाम लगा रहा। इससे वाहन घंटों जाम में फंसे रहे और उनमें सवार यात्री यहां की प्रशासनिक मशीनरी को कोसते नजर आए। सहालग के चलते यहां से गुजरने वाले लोगों को गंतव्य तक जाने में जाम लग जाने से बेवजह देरी हुई।

सहालग के चलते ट्रेन व बसों में बढ़ी यात्रियों की भीड़, सीटों को लेकर मारामारी

अलीगढ़। शहर में सहालग के सीजन में यात्रियों को रोडवेज बसें तलाशने पर भी नहीं मिल रही हैं। वैवाहिक अायोजनों में बड़ी संख्या में लोग आ-जा रहे हैं। जिससे ट्रेनों व बसों में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। रोडवेज बसों के इंतजार में यात्री घंटों भटकने को मजबूर हैं। वाहनों की कमी से बसों में सीटों को लेकर मारामारी के हालात हैं। जिससे यात्रियों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शहर के सैटेलाइट सारसौल, मसूदाबाद व गांधीपार्क बस स्टैंड के अलावा शहर के विभिन्न चौराहों से गंतव्यों तक पहुंचने के लिए यात्री वाहनों में सवार होते हैं। वहां केवल इन दिनों भीड़ ही दिख रही है। रोडवेज बस स्टैंडों का यह आलम है कि यात्रियों को बसों के लिए घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। जैसे ही बस दिखाई देती है तो वहां मौजूद यात्री बस की ओर दौड़ पड़ते हैं। खासकर आगरा, मथुरा, एटा, कासगंज, हाथरस, कानपुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, मुरादाबाद व बरेली जाने के लिए मुसाफिरों को भारी दिक्कताें का सामना करना पड़ रहा है। बसों में भीड़ को लेकर अधिकांश बसें दिल्ली रूट पर संचालित की जा रही हैं। जिससे अन्य रूटों पर बसों की संख्या कम हो गई है। पिछले कई दिनों से तेज सहालग होने के चलते यात्रियों की भारी भीड़ सड़कों पर दिखाई पड़ रही है। यात्रियों को अपने गंतव्य तक जाने के लिए बसें नहीं मिल रही हैं।

घंटों इंतजार के बाद भी नहीं मिली बस

सोमवार को भी शहर के तीनों ही रोडवेज बस स्टैंडों पर यात्रियों की काफी भीड़ देखी गई। कई यात्रियों को घंटों इंतजार करने के बाद भी बस नहीं मिली। मजबूर होकर उन्हें मनमाना किराये देने के साथ ही जोखिम भरी यात्रा करने को डग्गेमार वाहनों का सहारा लेना पड़ा। ट्रेनों में भी रिजर्वेशन व सीट कन्फर्म न होने से यात्रियों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रोडवेज के सेवा प्रबंधक वीके सिंह ने बताया िक यात्रियों की भीड़ के चलते लोकल रूटों पर अतिरिक्त बसों का संचालन किया जा रहा है।

Edited By: Anil Kushwaha