Move to Jagran APP

आरटीओ में होगा ऑनलाइन भुगतान, मिलेंगी स्वाइप मशीन

जासं अलीगढ़ आरटीओ में अब ऑनलाइन भुगतान की सुविधा मिलेगी। कैश काउंटर व प्रवर्तन टीम क

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 01:24 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 01:24 AM (IST)
आरटीओ में होगा ऑनलाइन भुगतान, मिलेंगी स्वाइप मशीन
आरटीओ में होगा ऑनलाइन भुगतान, मिलेंगी स्वाइप मशीन

जासं, अलीगढ़ : आरटीओ में अब ऑनलाइन भुगतान की सुविधा मिलेगी। कैश काउंटर व प्रवर्तन टीम को स्वाइप मशीनें उपलब्ध कराई जाएंगी। एसबीआइ से इसके लिए करार भी किया गया है।

loksabha election banner

आरटीओ में अभी तक वाहन संचालकों व चालकों को वाहन टैक्स, फिटनेस व जुर्माना भरने को कैश काउंटर पर आकर नकद भुगतान करने आना पड़ता था। इस दौरान काउंटर पर सुविधा शुल्क वसूलने की भी शिकायतें मिलती थीं। शासन स्तर से भ्रष्टाचार व दलाली की रोकथाम को आरटीओ में ऑनलाइन भुगतान के साथ ही स्वाइप मशीनों के जरिए भुगतान लेने के निर्देश दिए गए हैं। आरटीओ प्रशासन केडी सिंह गौर ने बताया कि स्वाइप मशीनों के लिए एसबीआइ से करार किया गया है। चेकिग के लिए निकलने वाली प्रवर्तन टीमों को भी मौके पर ही चालान व जुर्माना नकद लेने की बजाए स्वाइप मशीन से ऑनलाइन भुगतान लेने में आसानी होगी।

11 डग्गेमार वाहन पकड़े : एआरटीओ प्रवर्तन अमिताभ चतुर्वेदी के नेतृत्व में शनिवार को अतरौली क्षेत्र में डग्गामार वाहनों की धरपकड़ का अभियान चलाया गया। एक ओवरलोड ट्रक को पकड़कर जवां थाने में खड़ा करा दिया गया। कासगंज से अतरौली वाया दिल्ली चलने वाली तीन डग्गेमार बसों, 11 ईको कार का चालान किया गया। अतरौली-अलीगढ़ रूट पर बिना परमिट चल रहे दस ऑटो को अतरौली थाने में बंद करा दिया गया। 30 वाहनों के चालान कर तीन लाख रुपया जुर्माना वसूला गया।

...........

लंबी दूरी की रोडवेज बसों पर होंगे अब दो चालक

दीपावली पर यात्रियों को सुरक्षित घर तक पहुंचाने के लिए रोडवेज की 400 किलोमीटर से अधिक दूरी तय करने वाली बसों पर दो चालकों की तैनाती की जाएगी। आरएम रोडवेज मोहम्मद परवेज ने बताया कि दो-दो चालकों की तैनाती कर दी गई है। यह नियम पूर्व से ही है, लेकिन पालन नहीं हो पा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.