Move to Jagran APP

Aligarh Poisonous Liquor Case : शराब माफिया ऋषि के भाई मुनीष पर लगी रासुका, फिरोजाबाद जेल में बंद है आरोपित

Aligarh Poisonous Liquor Case अलीगढ़ जहरीली शराब प्रकरण में मुख्‍य आरोपित ऋषि शर्मा के भाई मुनीष पर भी रासुका लगा दिया गया है वह फिरोजाबाद जेल में बंद है। मंगलवार को सिविल लाइन थाना प्रभारी प्रवेश राणा ने जेल में जाकर रासुका को तामील कराया।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Fri, 23 Sep 2022 08:21 AM (IST)Updated: Fri, 23 Sep 2022 08:21 AM (IST)
Aligarh Poisonous Liquor Case : शराब माफिया ऋषि के भाई मुनीष पर लगी रासुका, फिरोजाबाद जेल में बंद है आरोपित
जहरीली शराब प्रकरण में मुनीष पर भी रासुका लगा दी गई है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Aligarh Poisonous Liquor Case : जहरीली शराब प्रकरण में मुख्य आरोपित Mafia Rishi Sharma के बाद अब फिरोजाबाद जेल में बंद उसके भाई मुनीष पर भी रासुका लगा दी गई है। एसएसपी कलानिधि नैथानी की रिपोर्ट पर बुधवार को डीएम इंद्रविक्रम सिंह ने मुहर लगा दी। मंगलवार को Civil line station in-charge Pravesh Rana ने जेल में जाकर रासुका को तामील कराया।

loksabha election banner

28 मई 2021 से शुरू हुआ मौतों का सिलसिला : जिले में 28 मई 2021 से alcohol पीने से मौतों का सिलसिला शुरू हुआ था। लोधा, जवां, पिसावा, खैर, जवां, गभाना, टप्पल, क्वार्सी, गांधीपार्क थाना क्षेत्र में 104 लोगों की जान गई थी। पुलिस ने इस मामले में कुल 33 मुकदमे दर्ज किए थे। 88 आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। हाईकोर्ट से कुछ आरोपित जमानत पर बाहर हैं।

वहीं पिछले महीने ऋषि शर्मा के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की गई है। ऐसे में उसे एक साल तक जमानत नहीं मिल पाएगी। वहीं उसके भाई मुनीष शर्मा के खिलाफ नौ मुकदमे दर्ज हैं। इस पर 18 लोगों की मौत का आरोप है। आठ मुकदमों में मुनीष को जमानत मिल चुकी है। नौवें मुकदमे में जमानत के लिए वह तैयारी कर रहा था। इससे पहले ही पुलिस प्रशासन ने उस पर भी रासुका लगा दी। सीओ तृतीय श्वेताभ पांडेय ने इसकी पुष्टि की है।

जेल में निरुद्ध रखने के लिए लगाई रासुका : विशेषज्ञों के मुताबिक, रासुका का प्रावधान है कि अगर कोई आरोपित जेल से बाहर निकलने का आखिरी प्रयास कर रहा हो तो उसे जेल में निरुद्ध रखने के लिए यह कार्रवाई की जाती है। चूंकि गुरुवार को ही मुनीष के नौवें मुकदमे में जमानत के लिए सुनवाई होनी थी, इससे पहले ही उस पर रासुका लगा दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.