Move to Jagran APP

अलीगढ़ में चॉकलेट-खिलौनों के बहाने मकान मालिक ने मासूम से किया दुष्कर्म

नवरात्र में जहां लोग माता दुर्गा की पूजा-अर्चना के साथ व्रत समापन पर कन्याओं का पूजन करते हैं

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 10:22 AM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2019 10:22 AM (IST)
अलीगढ़ में चॉकलेट-खिलौनों के बहाने मकान मालिक ने मासूम से किया दुष्कर्म
अलीगढ़ में चॉकलेट-खिलौनों के बहाने मकान मालिक ने मासूम से किया दुष्कर्म

 अलीगढ़ (जेएनएन)। : नवरात्र में जहां लोग माता दुर्गा की पूजा-अर्चना के साथ व्रत समापन पर कन्याओं का पूजन करते हैं। दूसरी ओर मकान मालिक ही दङ्क्षरदा बन बैठा और किराएदार की सात साल की मासूम ब'ची को चॉकलेट व खिलौने देने के बहाने कमरे में बुलाकर दुष्कर्म कर डाला। आरोपित मकान मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर पीडि़ता का डॉक्टरी परीक्षण कराया है।

loksabha election banner

पढ़ाई के लिए रह रहा परिवार

मूल रूप से जनपद कासगंज के एक गांव निवासी किसान ने करीब एक साल पहले अपने दोनों बच्चों की पढाई के लिए बन्नादेवी क्षेत्र की एक कॉलोनी में किराए के मकान में ऊपरी मंजिल पर रहते हैं। जबकि जनरल स्टोर की दुकान करने वाला मकान मालिक निचली मंजिल पर रहता है। किसान अधिकांश समय गांव में ही रहकर खेती-बाड़ी संभालते हैं। आरोप है कि दो दिन पूर्व किसान की सात साल की मासूम बेटी घर में खेल रही थी। तभी मकान मालिक ने चॉकलेट व खिलौने देने के बहाने उसे कमरे में बुला लिया फिर उसके साथ दुष्कर्म कर डाला। ब'ची चीखी तो उसका मुंह बंद कर लिया और धमकाते हुए चुप करा दिया। आरोप है कि अगले दिन भी मकान मालिक ने ब'ची को धमकाते हुए दुष्कर्म किया।

बच्ची हुई तबीयत खराब

शनिवार को बच्ची की तबियत खराब हो गई और उसने मां को दर्द होना बताया। मां को शक हुआ तो ब'ची से प्यार से पूछा। मासूम के बताने पर मां के होश उड़ गए। मां ने तत्काल ब'ची के पति को फोन पर जानकारी देकर कासगंज से बुला लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित संदीप उर्फ खिल्लू (45) को पकड़वा दिया। आरोपित कॉलोनी में ही जनरल स्टोर की दुकान करता है और दो ब'चों का पिता है। खुद की बड़ी बेटी 16 साल व बेटा 13 साल का है। इंस्पेक्टर बन्नादेवी अरूणा राय ने बताया कि पीडि़ता ब'ची का डॉक्टरी परीक्षण कराया गया है, आरोपित को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

निकाह का झांसा देकर चार साल तक करता शारीरिक शोषण

प्यार व निकाह का झांसा देकर पड़ोसी युवक पिछले चार साल से युवती का शरीरिक शोषण करता रहा। युवती को गर्भ ठहरा तो उसने निकाह करने की जिद पकड़ ली। आरोप है कि अब युवक ने निकाह करने से साफ इंकार कर दिया है और जान से मारने की धमकी दे रहा है। मामला कस्बा अतरौली से जुड़ा है। यहां की एक युवती का आरोप है कि करीब चार साल पहले मोहल्ले के ही युवक ने पहले अपने झूठे प्यार मेंं फंसाया फिर उसे सब्जबाग दिखाकर उसके साथ शारीरिक संबंध भी बना लिए। आरोप है कि आए दिन वह अपने घर बुलाता और उसका शारीरिक शोषण करता रहा। जब गर्भ ठहरा तो एक बार उसे गर्भपात की जबरन दवा खिलाकर गर्भ गिरवा दिया। फिर वह जल्द निकाह का भरोसा देकर उसकी अस्मत के साथ खिलवाड़ करता रहा। 22 मार्च को जब उसने गर्भ ठहरने की बात कही तो उसे निकाह करने का झांसा दिया और शारीरिक संबंध बना लिए।

गली में ही रोका

आरोप है कि युवक ने नौ अप्रैल को उसे गली में ही रोक कर कह दिया कि वह किसी और से निकाह कर ले मैं तुझसे निकाह नहीं कर सकता। विरोध करने पर युवक ने उसके साथ मारपीट की। युवती मामले की शिकायत लेकर शनिवार को एसएसपी दफ्तर पहुंची जहां एसपी क्राइम डॉ. अरविंद कुमार को बताया कि युवक उसे अब जान से मारने की धमकी दे रहा है और निकाह करने से भी साफ इंकार कर रहा है। एसपी क्राइम ने मामले में जांच व कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.