अलीगढ़ [ जेएनएन ] : राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम से अलीगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय की घोषणा के बाद पहली बार गुरुवार को भाजपा नेता आरपी सिंह के नेतृत्व में छात्र नेता व राजा के पौत्र ने लखनऊ पहुंचकर सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। सभी ने सीएम का आभार जताया। सीएम ने छात्र नेताओं को बधाई देते हुए कहा कि नया विश्वविद्यालय ऐतिहासिक होगा। इसके लिए जमीन की तलाश पूरी हो गई है।

कब रखी जाएगी विश्वविद्यालय की नींव

जनवरी फरवरी में विश्वविद्यालय की नींव रख जाएगी। करीब 40 मिनट तक सीएम ने इनसे कई बिंदुओं पर चर्चा की। आरपी सिंह के अलावा यहां से राजा के पौत्र चरत प्रताप सिंह, छात्र नेता अर्जुन सिंह भोलू, सौरभ चौधरी, अमित गोस्वामी,  सुनील सिंह, भूपेंद्र सिंह, ओंकार सिंह  शामिल थे। छात्र नेताओं ने यूनिवर्सिटी के पिछले नौ सालों में किए गए आंदोलन, धरना प्रदर्शन समेत अन्य कार्यक्रम के बारे में बताया।

सीएम को पेश की गई  दैनिक जागरण की खबरें

विश्वविद्यालय की मांग को लेकर दैनिक जागरण की खबरें भी पेश कीं। इस पर सीएम ने सभी की सराहना करते हुए छात्र नेताओं से राष्ट्रहित में काम करने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि यह सरकार छात्रों की सरकार है। ऐसे में किसी भी छात्र को दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। चरत प्रताप सिंह ने भी उनके बाबा के नाम पर यूनिवर्सिटी देने के लिए सीएम का आभार व्यक्त किया। सभी ने शॉल ओढ़ाकर सीएम का स्वागत किया।

सीएम योगी ने डीएम की तारीफ 

सीएम योगी ने यूनिवर्सिटी के लिए बिना देरी जमीन तलाशने के लिए डीएम की तारीफ की। कहा कि, 150 एकड़ जमीन विश्वविद्यालय के नाम दर्ज हो चुकी है। इसमें कुछ जमीन को प्रशासन ने कब्जा मुक्त भी कराया है, यह सराहनीय है। डिफेंस कॉरिडोर में जमीन देने के मामले में अलीगढ़ सबसे आगे है। 

Posted By: Mukesh Chaturvedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस