हाथरस, जागरण संवाददाता। Electricity Crisis शहर के इलाके नया नगला में पोल टूट जाने से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। सूचना मिलने पर पहुंचे बिजली कर्मियों ने देर शाम तक पोल तो खड़ा कर दिया, लेकिन बंच केबल डालना उचित नहीं समझा। सारी रात लोगों को अंधेरे में ही काटनी पड़ी। करीब 29 घंटे तक स्थानीय लोगों ने बिजली संकट झेला।बिजली विभाग भले ही आपूर्ति सुधारने के लाख दावे करे, लेकिन स्थितियां उसके विपरीत हैं।

बिजली आपूर्ति ठप

जर्जर लाइनों को ठीक करना तो दूर जर्जर व गिरासू लगे पोल भी नहीं बदले गए हैं। मंडी समिति रोड पर नया नगला में रविवार की दोपहर करीब 12 बजे लगा पोल बीच से टूटकर गिर गया। इसके गिरते ही बंच केबल के टूट जाने से क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। इसके चलते बिजली के अचानक चले जाने से वहां काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए।

रातभर छाया रहा अंधेरा, परेशान रहे लोग

पोल टूटने की सूचना मिलने के करीब तीन घंटे बाद बिजली कर्मी पहुंचे। उन्होंने देर शाम तक दूसरा पोल लगा दिया। वह बंच केबल जोड़े बिना ही चले गए। दिन के साथ रातभर नया नगला, विष्णु कालोनी, मंडी समिति मार्ग सहित कई इलाकों के लोग परेशान रहे। सोमवार को भी पूरा दिन ऐसे ही निकल गया। शाम को पांच बजे के बाद आपूर्ति सुचारू होने के बाद ही लोगों को राहत मिली।

पब्लिक बोल

बिजली की समस्या रविवार को 12 बजे से ही बनी रही। पूरी रात बिना बिजली के ही काटनी पड़ी। सोमवार को भी शाम को बिजली आपूर्ति सुचारू हुई।

- राधेश्याम, स्थानीय निवासी

बिजली नहीं होने से पानी तक के लिए लोग तरस गए। दूर लगे हैंडपंपों से व्यवस्था की। इन्वर्टर व मोबाइल तक चार्ज नहीं हो सके। बिना बिजली काफी दिक्कतें रहीं।

- थान सिंह, स्थानीय निवासी

बिजली आपूर्ति पोल टूट जाने से ठप हुई थी। नया पोल लगा दिया गया है। शाम को करीब चार बजे के बाद बिजली आपूर्ति सुचारू करा दी गई। फाल्ट होने से थोड़ी दिक्कतें हुईं।

- पंकज चौबे, अवर अभियंता

Edited By: Sandeep kumar Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट