अलीगढ़, जेएनएन । कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर शासन से लेकर प्रशासन तक चिंतित है। अगर पिछले एक महीने के रिकार्ड की पड़ताल की तो जाए ताे सामने आता है कि होली के त्योहार के बाद एक साथ कोरोना की रफ्तार बढ़ी है। पहले जहां हर दिन महज दो से चार मरीज संक्रमित मिल रहे थे। वहीं, अब यह संख्या सैकड़ों में पहुुंच गई है। इसमें कहीं न कहीं लोगों की लापरवाही ही जिम्मेदार है। बिना मास्क के लोग सड़कों पर घूम रहे हैं। अब डीएम चंद्रभूषण सिंह ने लोगों से आठ दिन सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर लोग आठ दिन सहयोग करें तो कोरोना के तेवरों में जरूर ढिलाई  आएगी। वेबजह कोई भी घर से न निकले। 

तेजी से बढ़ रही मरीजों की संख्‍या 

कोरोना को लेकर इन दिनों हाहाकार मचा हुआ है। जिले में पिछले चार-पांच दिनों से हर दिन सौ अधिक से मरीज आ रहे हैं। इसके चलते अस्पतालों में बैड की संख्या कम पड़ने लगी हैं। प्रशासन इस आपदा से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है, लेकिन इसमें लोगों को भी सहयोग करना होगा। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा कि सरकार कोरोना से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। हर रोज आदेशों में बदलाव हो रहा है।  प्रशासन भी इन आदेशों का पालन करना है। अब लोगों की भी जिम्मेदारी है कि वह मास्क का प्रयोग करें। शारीरिक दूरी का पालन करें। बिना वजह सड़कों पर न घूमें। दुकानदार बिना मास्क के कोई सामान दें। उन्होंने कहा कि, जिस तरह से पिछले एक सप्ताह में यह बीमारी बढ़ी है। अगर जनता सहयोग करे तो अगले सप्ताह में इसकी रफ्तार कम भी की जा सकती है। इसमें कोई भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। यह जन हित में ही हैं। 

प्राइवेट अस्पतालों में बढ़ेगे बेड

प्रशासन अब कोरोना की लड़ाई में निजी अस्पतालों को भी आगे ला रहा है। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने सभी निजी अस्पतालों से पूरा विवरण मांगा है। इसमें आइसीयू वार्ड, आक्सीजन वार्ड व बैड की कुल संख्या मांगी गई है। अगर इसी तरह मरीज बढ़े तो फिर प्राइवेट अस्पतालों को भी इसी में संचालित किया जाएगा। सरकारी अस्पतालों में भी बैड की संख्या बढ़ाई जा रही है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप