Move to Jagran APP

शाहजहांपुर के प्रोफेसर के बंद मकान से 15 लाख की चोरी

प्रोफेसर कॉलोनी स्थित बंद मकान से चोर 15 लाख का माल समेट ले गए। शाहजहांपुर के डिग्री कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के यहां चोरों ने हाथ साफ किया।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 10:42 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 10:42 AM (IST)
शाहजहांपुर के प्रोफेसर के बंद मकान से 15 लाख की चोरी
शाहजहांपुर के प्रोफेसर के बंद मकान से 15 लाख की चोरी

अलीगढ़ (जेएनएन)।  प्रोफेसर कॉलोनी स्थित बंद मकान से चोर 15 लाख का माल समेट ले गए। शाहजहांपुर के डिग्री कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के यहां चोरों ने हाथ साफ किया। प्रोफसर ड्यूटी पर थे, जबकि एएमयू शिक्षिका उनकी पत्नी ब'चों के साथ मायके एटा गई हुई थीं। पुलिस सीसीटीवी के जरिये चोरों की पहचान करने में जुटी है। 

loksabha election banner

सिविल लाइंस क्षेत्र की प्रोफेसर कॉलोनी स्थित सरकारी क्वार्टर की दूसरी मंजिल पर सी-47 में डॉ. शमशाद अली रहते हैं। वे शाहजहांपुर के गांधी फैज ए आम पीजी डिग्री कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। इनकी पत्नी निगहत खानम एएमयू में शिक्षिका हैं। डॉ. अली के मुताबिक हर शनिवार को वह अलीगढ़ आते हैं और रविवार रात वापस चले जाते हैं। शीतकालीन अवकाश के चलते ब'चों को लेकर पत्नी मायके किदवई नगर, एटा चलीं गईं।

रविवार को पहुंचे घर

रविवार की देर शाम पत्नी के साथ वे घर पहुंचे तो कमरों व सेफ के ताले टूटे पड़े थे, सामान अस्त-व्यस्त था। चोर पिछले हिस्से में बनी बॉलकनी की खिड़की व ग्रिल को काटकर अंदर पहुंचे थे। चोर यहां से हार के पांच सेट, चार जोड़ी कुंडल, चार चूड़ी, आठ अंगूठी समेत करीब 35 तोले सोने के जेवर समेत कुल 15 लाख का माल ले गए। अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई है।

नकदी नहीं ले जा पाए चोर 

चोर जेवर तो ले गए, लेकिन सेफ में ही चूडिय़ों के डिब्बे में रखे करीब 60 हजार रुपये नहीं ले जा सके। माना जा रहा है कि जल्दबाजी में ऐसा हुआ होगा। सीओ सिविलल लाइंस पंकज कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि सीसीटीवी कैमरों की मदद से संदिग्धों को चिह्नित किया जा रहा है। जल्द ही इन्हें धर दबोचेंगे। 

शादी वाले घर में घुसे चोर, जगार होने पर एक दबोचा

थाना गांधीपार्क क्षेत्र के सिंधौली गांव में बेटी की शादी की तैयारियों में जुटे राजमिस्त्री के घर में शनिवार रात चोर घुस गए। निकलते समय आहट होने पर परिजनों की आंख खुली तो शोर मचाया। पड़ोसियों की मदद से एक आरोपित को पकड़ लिया। उसकी जमकर धुनाई करके पुलिस को सौंप दिया। बाकी तीन चोरों को पुलिस ने पीछा करके दबोच लिया। उनके चोरी का कुछ सामान बरामद हुआ है। अभी पूछताछ की जा रही है।

बेटी की शादी होनी है

सिंधौली गांव के कालीचरन राजमिस्त्री हैं। 26 जनवरी को छोटी बेटी शीतल की गभाना क्षेत्र के बरौठ छज्जूमल गांव के भूपेंद्र कुमार से शादी होनी है। परिजन तैयारियों में जुटे हुए हैं। दो दिन पहले ही बैंक से एक लाख रुपये निकाले थे। रविवार को बाजार से खरीदारी करनी थी। रात में कालीचरन, उनकी पत्नी सुनीता, बड़ा बेटा प्रेम सिंह, उसकी पत्नी सुशीला, छोटा बेटा सोनू, बेटी शीतल व छाया घर में सोए हुए थे। मैनगेट के बराबर वाली दीवार छोटी है। उसी के रास्ते रात करीब एक बजे चोर घर में घुस आए। एक कमरे में रखे बक्शे को खंगाल लिया। एक लाख रुपये, कपड़े, चांदी के चार सिक्के, दो मोबाइल व अन्य कीमती सामान समेट कर निकले। आहट सुनकर परिजनों की आंख खुल गई। उन्होंने शोर मचाया तो चोर छूटे।

पीछा कर तीन पकड़े

शोर-शराबे पर दौड़े पड़ोसियों ने एक युवक को पकड़ लिया और जमकर पिटाई करके पुलिस को सौंप दिया। उसने अपना नाम गणेश पुत्र छोटे लाल निवासी पनेठी, अकराबाद बताया। उसके तीन साथी भाग गए। बाद में पुलिस ने पीछा कर तीन चोरों को पकड़ लिया। इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह इंदौलिया ने बताया कि चोरों ने अपने नाम मनोज बंजारा पुत्र गिरधारी, सनी पुत्र विजय, सूरज उर्फ बंजारा पुत्र चंदी निवासीगण पनेठी, बताए हैं। उनसे चोरी का कुछ सामान भी बरामद हुआ है। शेष सामान की बरामदगी के लिए पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.