हाथरस, जागरण संवाददाता। Hathras News : आत्म निर्भर भारत की परिकल्पना को लेकर 'vocal for local' को लेकर एक जनपद एक उत्पाद के तहत three day exhibition अलीगढ़ रोड स्थित मंडी समिति में किया जा रहा है। इसमें जिले में निर्मित उत्पाद छाए रहे। इसमें जिले के उद्यमियों द्वारा अपनी स्टाल लगाकर उत्पादों के बारे में जानकारी व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग को दी।

स्‍वरोजगार से जोड़ने के लिए कई योजनाएं : प्रदर्शनी का शुभारंभ Uttar Pradesh Traders Welfare Board के अध्यक्ष रविकांत गर्ग ने किया। उन्होंने कहा कि सरकार स्वरोजगार से जोड़ने के लिए कई योजनाओं का संचालन कर रही है। इसमें आसान ऋण सुविधा के साथ उन्हें प्रशिक्षण की सुविधा भी दी जा रही है। उन्होंने भावी उद्यमी बनने के लिए कार्यक्रम में मौजूद लोगों को प्रेरित किया।

Municipality President Ashish Sharma व भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य ने बेरोजगारी दूर करने के लिए उद्योग लगाने के लिए लोगों को जागरूक किया। अतिथियों का स्वागत उपायुक्त अजलेश कुमार ने प्रतीक चिह्न भेंटकर किया। संचालन सहायक आयुक्त उद्योग एससी गर्ग ने किया। इस अवसर पर भाजपा शहर अध्यक्ष शरद माहेश्वरी, देवेंद्र चौहान, विजय वाष्र्णेय, देवेंद्र मोहता, प्रदीप गोयल मौजूद रहे।

12 स्टालों पर सजे जनपद के उद्योग : प्रदर्शनी में करीब 12 स्टाल लगाई गई हैं। इनमें हींग के उत्पाद, हैंडीक्राफ्ट, फुटवियर, साबुन व डिटरजेंट पाउडर, आयुर्वेदिक दवाएं, कारपेट्स, प्लास्टिक से बने उत्पाद, रेडीमेड गारमेंट शामिल रहे। इन स्टालों में सबसे अधिक पसंद ताबां से बनी केतली, जग, सुराही के अलावा कारपेट्स बहुत पसंद किए गए। कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष ने भी स्टालों पर जाकर जानकारी ली।

Edited By: Anil Kushwaha