Move to Jagran APP

Eid-ul-Azha:घर पर अदा की नमाज, सोशल मीडिया से दी बधाई Aligarh News

शहर मुफ्ती खालिद हमीद ने भी घर पर नमाज अदा की। घरों में ही लोगों ने कुर्बानी दी। सोशल मीडिया के जरिये भी लोग एक-दूसरे को पर्व की बधाई देते रहे। पुलिस भी चौकन्ना रही।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 12:36 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 08:11 AM (IST)
Eid-ul-Azha:घर पर अदा की नमाज, सोशल मीडिया से दी बधाई  Aligarh News
Eid-ul-Azha:घर पर अदा की नमाज, सोशल मीडिया से दी बधाई Aligarh News

अलीगढ़ जेएनएन : कोरोना संकट के बीच ईद-उल-अजहा का त्योहार भी शनिवार को लोगों ने घरों में नमाज पढ़कर मनाया। एक दूसरे को पर्व की बधाई दी और शहर, देश में अमन व कोरोना वायरस से मुक्ति की दुआ की। शहर मुफ्ती खालिद हमीद ने भी घर पर नमाज अदा की। घरों में ही लोगों ने कुर्बानी दी। सोशल मीडिया के जरिये भी लोग एक-दूसरे को पर्व की बधाई देते रहे। पुलिस भी चौकन्ना रही। आइजी दीपक रतन भी शहर में भ्रमण के लिए निकले, जो लोग बिना मास्क के नजर आए उन्हें नसीहत भी दी।  

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के चलते मस्जिदों में समूह बनाकर नमाज पढऩे पर रोक थी, इस कारण लोग बाहर नहीं निकले। शाहजमाल ईदगाह, जामा मस्जिद, जमालपुर ईदगाह समेत अन्य प्रमुख मस्जिदों पर पुलिस तैनात रही। शाहजमाल ईदगाह के बाहर सुबह काफी संख्या में लोग पहुंचे भी लेकिन पुलिस ने उन्हें समझाकर वापस कर दिया। मस्जिदों में पांच से सात लोगों ने नमाज अदा की। 

आइजी व एसएसपी ने देखी सुरक्षा व्यवस्था 

ईद पर पुलिस भी मुस्तैद रही। बेवजह बाइक पर बाहर निकलने पर 805 ई-चालान किए। चार वाहनों को सीज कर दिया। बाजार पूरी तरह बंद थे। इक्का-दुक्का दुकान खोलने वालों को भी पुलिस ने बंद करा दिया। आइजी दीपक रतन व एसएसपी मुनिराज ने खुद पूरे शहर का भ्रमण किया। संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी गई। 

एक-दूसरे को दी मुबारकबाद 

ईद पर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व विधायक विवेक बंसल ने जमालपुर व हमदर्द नगर में जाकर नागरिकों को ईद की बधाई दी। उनके साथ प्रदीप रावत, क़ुतुब खान, बॉबी वसी, अतुल भटनागर, ङ्क्षपकू बघेल भी थे। यूथ कांग्रेस के पूर्व मंडलाध्यक्ष मोहम्मद जियाउद्दीन राही ने विभिन्न इलाकों में जाकर लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। सपा के प्रदेश सचिव सलमान शाहिद के कैंप कार्यालय पर नमाज अदा की गई। उनके साथ शाहिद, जकी, पार्षद नासिर चांद, पार्षद शादाब आदि थे। महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष परवेज अहमद, महामंत्री मो. सुहैब, सौरव द्विवेदी, मुन्नालाल ने बधाई दी। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया महानगर के महानगर अध्यक्ष  बाबा फरीद आजाद ने घर पर नमाज पढ़ी एवं सबको मुबारकबाद दी। ऊपर कोट के एसएम कयाम, मौ. फैसल, मो. फहद ने आफिज मो. आसिम की अगुवाई में घर पर नमाज पढ़ी। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव कामरेड इकबाल मंद ने राज्य और केंद्र सरकार के दोहरे व्यवहार की निंदा की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.