हाथरस, जागरण संवाददाता: शहर में बिजली संकट दूर होने का नाम नहीं ले रहा है। आज इगलास रोड क्षेत्र में पांच घंटे के लिए लगातार बिजली कटौती होगी। यहां बिजली दोपहर में 12 बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेगी। बिजली की हो रही कटौती से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शट डाउन के नाम पर बिजली की कटौती की जा रही है।

भीषण गर्मी से सभी परेशान हैं। उस पर बिजली की कटौती लोगों के लिए सबसे बड़ी मुसीबत बनी हुई है। करीब एक माह से अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली की कटौती की जा रही है। गुरुवार को भी बिजली कटौती का एलान विभागीय अधिकारियों द्वारा कर दिया गया। यह कटौती इगलास रोड क्षेत्र में की जाएगी। दोपहर 12 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक लोगों की बिजली गुल रहेगी। इस खबर से लोगों के पसीने छूटने लगे हैं। यही वह समय होता है जब बिजली सबसे अधिक जरूरत लोगों को होती है।

मेंटेनेंस कार्य के चलते बंद रहेगी बिजली

बिजली की समस्या लोगों को जूझना नहीं पड़े इसके लिए विभागीय अधिकारी विद्युत ट्रांसफार्मर का लोड बढ़ाने व फुंके पड़े उपकरणों को ठीक करने में लगे हुए है। इसके लिए शट डाउन लेकर मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। गुरुवार को यह कार्य ओढ़पुरा ग्रामीण से पोषित टाउन दो व ऊर्जा फीडर की विद्युत आपूर्ति पांच घंटे की बंद कर किया जा रहा है। दोपहर 12 बजे से शट डाउन लिया जाएगा।

शट डाउन के नाम पर हो रही कटौती

उपकरणों व विद्युत लाइन की मरम्मत के लिए कहीं न कहीं शट डाउन लिया जा रहा है। बुधवार को अलीगढ़ रोड स्थित औद्योगिक आस्थान में शट डाउन लेने से सुबह दस से शाम पांच बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रही थी। इससे उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उपभोक्ताओं का आरोप है कि बिजली की कटौती करने के लिए शट डाउन विभागीय अधिकारियों के लिए एक सरल माध्यम बन गया है।

Edited By: Aqib Khan