अलीगढ़, जागरण संवाददाता। अकराबाद में युवती की हत्या के मामले में पुलिस अब वैज्ञानिक साक्ष्यों पर काम करेगी। पुलिस की जांच में कुछ संदिग्ध लोग सामने आए हैं, जिनका नार्को टेस्ट कराया जाएगा। इसके लिए एसएसपी ने संबंधित प्रयोगशाला में आवेदन करने के निर्देश दिए हैं। अहम बात यह है कि इस मामले में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने एसएसपी आफिस पर डेरा डालने व अकराबाद में आंदोलन की चेतावनी भी दे दी है।

यह है मामला

नौ सितंबर की सुबह अकराबाद के एक गांव में बाजरा के खेत में 18 साल की युवती का शव मिला था। युवती की गला दबाकर हत्या की गई थी। इस मामले में पुलिस का शक करीबियों पर घूम रहा है। लेकिन, पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। वहीं एसएसपी कलानिधि नैथानी ने घटना के अनावरण के लिए एसपी देहात को निर्देशित किया गया है। कहा है कि घटना स्थल से वैज्ञानिक विधियों का प्रयोग कर अतिरिक्त साक्ष्य जुटाएं और उनके विश्लेषण के लिए विशेषज्ञों की अधिक से अधिक राय लें। घटना का पुनर्गठन करने के लिए फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम के लिए तकनीकी निदेशालय आवेदन करें। भौतिक साक्ष्यों के नमूनों की विधि विज्ञान प्रयोगशाला से जांच प्राप्त करने के लिए रिमाइंडर प्रेषित करें व जल्द रिपोर्ट प्राप्त करके विवेचकों को दें। घटना से संबंधित इलेक्ट्रानिक साक्ष्य संकलित करने के लिए अलग से टीम गठित करें। अपराध के सदिग्धों से पूछताछ के लिए एक्सपर्ट टीम गठित करने के अलावा सदिग्धों का नार्को टेस्ट कराया जाए।

हरदुआगंज व छर्रा के मामलों में कार्रवाई पूरी

हरदुआगंज क्षेत्र के नगरिया के युवक की हत्या के मामले में पुलिस अपनी कार्रवाई पूरी बता रही है। एसपी देहात शुभम पटेल ने बताया कि हत्या के मुख्य दो आरोपित जेल जा चुके हैं। स्वजन एक अन्य पर भी आरोप लगा रहे हैं, जिसकी उम्र 15 साल है। वहीं उसकी घटना में कोई भूमिका नहीं है। ऐसे में इस मामले में पुलिस की कार्रवाई पूरी है। इसी तरह छर्रा के गांव में किशोरी से दुष्कर्म के मामले में आरोपित कोर्ट में सरेंडर करने के बाद जेल जा चुका है।

आज हो सकता है पर्दाफाश

टप्पल के एक गांव में आठ साल की बच्ची की हत्या के मामले में एसपी देहात ने गुरुवार को भी कई लोगों से पूछताछ की। इसमें भी शक की सुई करीबियों के इर्द गिर्द घूम रही है। सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को घटना का पर्दाफाश हो सकता है। एसपी देहात का कहना है कि कुछ अहम सुराग मिले हैं। टीमें लगातार पूछताछ में लगी हैं।