अलीगढ़, जागरण संवाददाता। सिविल लाइन थाने में दर्ज मुकदमे को लेकर हाईकोर्ट की ओर से बीआरडी मेडिकल कालेज (गोरखपुर) के डा. कफील अहमद खान को राहत देने संबंधी आदेश के मामले में पुलिस ने दोबारा से अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है। मामले में 29 सितंबर को सुनवाई होनी है। ऐसे में डा. कफील कोर्ट में आ सकते हैं।

एएमयू में भड़काऊ भाषण देने का है आरोप

डा. कफील के खिलाफ सीएए के विरोध में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में आयोजित सभा में भड़काऊ व देशविरोधी भाषण देने के आरोप में सिविल लाइन थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की और सीजेएम कोर्ट ने संत्राल ले लिया। इधर, कफील के अधिवक्ता ने हाईकोर्ट में याचिका की थी कि दंड प्रक्रिया संहिता की धारा-197 के तहत लोकसेवक के विरुद्ध बिना सरकार की अनुमति आपराधिक केस नहीं चलाया जा सकता। इस पर हाईकोर्ट ने कफील को राहत दी थी। इस पर पुलिस ने मई में ही अभियोजन स्वीकृति लेने का दावा किया था। इस संबंध में पुलिस दोबारा से रिपोर्ट पेश कर चुकी है। अधिवक्ता इरफान गाजी ने बताया कि पुलिस की रिपोर्ट के बारे में जानकारी नहीं है। मामले में 29 सितंबर को सुनवाई होनी है। 29 को डा. कफील आ सकते हैं। 

झीने के रास्ते से छत पर चढ़े थे चोर, व्यापारियों में रोष

अलीगढ़ । देहलीगेट थाना क्षेत्र के गुड़ मंडी स्थित किराना की दुकान को मंगलवार रात चोरों ने निशाना बना लिया। जंगला काटकर चोर अंदर घुसे और मिर्च-मसाले के बोरियां ले गए। इससे व्यापारियों में रोष है। रघुवीरपुरी निवासी कपिल अग्रवाल की बारहद्वारी चौकी के सामने गुड़ मंडी में किराना की दुकान है। कपिल ने बताया कि मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश होने के चलते दुकान बंद थी। वहीं रात में चोर झीने के रास्ते से छत पर चढ़े। फिर जंगला काटकर दुकान के अंदर दाखिल हुए। यहां से धनिया, मिर्च, हल्दी की बोरियां चोरी कर ले गए। बुधवार सुबह पड़ोसियों ने फोन करके उन्हें चोरी की जानकारी दी। कपिल के मुताबिक, 80-90 हजार का सामान चोरी हुआ है। देहलीगेट इंस्पेक्टर प्रमेंद्र कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है। लगातार हो रहीं घटनाएं भाजपा नेता हेमंत गर्ग व हर्ष मित्तल ने कहा कि चौकी के सामने यह घटना होना दुखद है। छह महीने में चोरी की यह पांचवीं घटना है। इसके बावजूद पुलिस सावधान नहीं हो रही है। क्षेत्रीय व्यापारियों में काफी इस बात को लेकर रोष है। हेमंत ने सीओ को भी अवगत करा दिया है। 24 घंटे में चोरी का पर्दाफाश ना हुआ तो एसएसपी से मिलेंगे। जरूरत पड़ने पर व्यापारियों की सुरक्षा के लिए आंदोलन भी होगा।

Edited By: Anil Kushwaha