Move to Jagran APP

भड़काऊ मैसेज की सूचना देने के लिए पुलिस ने जारी किया वाट्सएप नंबर Aligrah news

सोशल मीडिया पर भड़काऊ या आपत्तिजनक भाषण अथवा सामग्री पोस्ट करने के मामले में अब कोई भी पुलिस को सीधे जानकारी दे सकेगा। इसके लिए पुलिस ने वाट्सएप नंबर 8874327341 जारी किया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 11:36 AM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 11:36 AM (IST)
भड़काऊ मैसेज की सूचना देने के लिए पुलिस ने जारी किया वाट्सएप नंबर Aligrah news
भड़काऊ मैसेज की सूचना देने के लिए पुलिस ने जारी किया वाट्सएप नंबर Aligrah news

अलीगढ़ (जेएनएन)। सोशल मीडिया पर भड़काऊ या आपत्तिजनक भाषण अथवा सामग्री पोस्ट करने के मामले में अब कोई भी पुलिस को सीधे जानकारी दे सकेगा। इसके लिए पुलिस ने वाट्सएप नंबर 8874327341 जारी किया है। जिस पर कोई भी कभी भी कॉल, एसएमएस,वाट्सएप, स्क्रीन शॉट, वीडियो, वॉयस मैसेज के जरिए शिकायत भेज सकेगा।

loksabha election banner

मीडिया सेल करेगा निगरानी

एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि मोबाइल नंबर पर शिकायत भी दर्ज कराई जा सकती है। इसकी मीडिया सेल निगरानी करेगा। शिकायतों का विवरण, की गई कार्रवाई का विवरण सुरक्षित रहेगा। गंभीर मामलों में पुलिस तत्काल कार्रवाई करेगी। मीडिया सेल यह भी देखेगा कि शिकायत पर क्या कार्रवाई की जा रही है। मॉनिटङ्क्षरग के साथ शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा भी की जाएगी।

ग्रुप में फैलाते हैं दुष्प्रचार

आज के दौर में सोशल मीडिया ने अपनी एक अलग ही छवि बना ली है। पहले ये सोशल मीडिया में अच्छी जानकारियां दी जाती हैं जबकि आज ये दुष्प्रचार का माध्यम बनता जा रहा है, जिससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंच रही है। आए दिन आ रही शिकायतों के मद्देनजर ऐसा कदम उठाया जा रहा है। लोगों से अपील है कि सोशल मीडिया का प्रयोग अच्छे कार्यों के लिए किया जाय।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.