Move to Jagran APP

Pilibhit Road Incident : अलीगढ़ के छर्रा में दो दिन बाद खुले बाजार, सांत्वना देने वालों का लगा तांता Aligarh News

पीलीभीत सड़क हादसे हुई सात लोगों की मौत के बाद अलीगढ़ के छर्रा में रविवार को भी मातम छाया रहा। शोक में दो दिन तक बंद रहे बाजार रविवार को खुल गए।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 03:14 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 03:14 PM (IST)
Pilibhit Road Incident : अलीगढ़ के छर्रा में दो दिन बाद खुले बाजार, सांत्वना देने वालों का लगा तांता Aligarh News
Pilibhit Road Incident : अलीगढ़ के छर्रा में दो दिन बाद खुले बाजार, सांत्वना देने वालों का लगा तांता Aligarh News

अलीगढ़ (जेएनएन)। पीलीभीत सड़क हादसे हुई सात लोगों की मौत के बाद अलीगढ़ के छर्रा में रविवार को भी मातम छाया रहा। शोक में दो दिन तक बंद रहे बाजार रविवार को खुल गए। शोक संवेदना व्यक्त करने अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मंडल अध्यक्ष डॉ.रक्षपाल सिंह समेत अनेक जनप्रतिनिधि, समाजसेवी व परिचित आज शोकाकुल परिवार के घर पहुंचे और शोक संवेदना व्यक्त की।

loksabha election banner

घटना की सुन हर कोई हो गया विचलित

छर्रा में पावन श्रावण मास में पूर्णागिरि स्थित मातारानी के दर्शन कर वापस लौटने के दौरान पीलीभीत सड़क हादसे में कस्बा छर्रा निवासी मृतकों के शव लौटने पर पूरे कस्बा में हाहाकार मच गया था। कस्बा स्थित कन्या पाठशाला प्रांगण में रखे एक ही परिवार के सात शवों को देखने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। गुरुवार की देर शाम कस्बा छर्रा के मोहल्ला कुम्हारान निवासी पुनीत उर्फ राजीव (28) पुत्र हरिओम शर्मा अपनी ऑल्टो कार से अपनी पत्नी सविता शर्मा (24), अविवाहित छोटे भाई निशांत उर्फ छोटू (25), एक साल की बेटी भक्ति तथा पड़ोस में ही रहने वाले फुफेरे भाई हीरू उर्फ हृदेश शर्मा (26), पत्नी पल्लवी(23), बेटी आराध्या (3) व बेटा उत्कर्ष (01) के साथ पूर्णागिरि स्थित मातारानी के दर्शन करने गए थे। शुक्रवार को लौटते समय रास्ते में पीलीभीत-बरेली हाईवे पर खमरिया पुल के नजदीक करीब दो बजे उत्तराखंड परिवहन निगम की बस ने अनियंत्रित होकर कार में टक्कर मार दी। कार में सवार सात लोगों की दबने से मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक वर्षीय उत्कर्ष पुत्र हीरू उर्फ हृदेश शर्मा घायल हो गया।

दो एंबुलेंस से पहुंचे सात शव

शनिवार को सुबह कस्बा स्थित कन्या पाठशाला में करीब दस बजे दो एंबुलेंस गाडिय़ां पहुंची तो एक-एक करके शव उतरते ही लोगों की भीड़ उमड़़ पड़ी। लोगों ने बैरीकेटिंग लगाकर अंदर जाने की व्यवस्था पहले से ही कर ली थी लेकिन जब भीड़ काबू में नहीं हुई तो स्थानीय लोगों एवं थाना छर्रा पुलिस ने लोगों के अंदर जाने पर रोक लगाई।

बेटों के शव से लिपटकर रोया पिता

कफन में लिपटे हुए बेटों पुनीत उर्फ राजीव, निशांत उर्फ छोटू व भांजे हीरू उर्फ हृदेश के शवों के ऊपर हरिओम शर्मा बुरी तरह से लिपट गए। दृश्य देखकर लोगों का हृदय पूरी तरह से दृवित हो उठा।

नम आंखों से विदाई

कस्बा छर्रा के बाईं कलां रोड स्थित श्मशान घाट पर मृतकों में से पुनीत उर्फ राजीव के शव को चचेरे भाई तनु, सविता के शव को लवकुश, निशांत उर्फ छोटू के शव को रजत कुमार, हीरू उर्फ हृदेश शर्मा एवं पत्नी पल्लवी के शव को छोटे भाई अनु ने मुखाग्नि दी। एक साथ परिवार की पांच चिताओं की अग्नि देखकर लोगों के दिल भी जल उठे।

नाती-नातिन को दफन होते देख फफक-फफक कर रोईं कमला देवी

शमशान घाट पर एक ओर परिवार के पांच सदस्यों की चिताएं जल रही थीं। वहीं दूसरी ओर हरिओम शर्मा ने मृतक भांजे हीरू उर्फ हृदेश शर्मा की पुत्री आराध्या (3) व अपनी नातिन एक वर्षीय भक्ति को दफन कराया तो मृतक हीरू उर्फ हृदेश शर्मा की मां दृश्य देखकर बुरी तरह से फफक-फफक कर रो पड़ीं।

एसडीएम व छर्रा विधायक ने दी परिजनों को सांत्वना

सड़क हादसे में कस्बा के सात लोगों की मौत पर एसडीएम अतरौली अनिरुद्ध प्रताप सिंह, छर्रा विधायक ठा. रवेंद्र पाल सिंह, कोल विधायक अनिल पाराशर, पूर्व चेयरमैन हरिश चंद्र गुप्ता, ईओ छर्रा नरेश सिंह, जिला पंचायत सदस्य हरीकिशन सूर्यवंशी, असर्फीलाल, लालू महाजन, संजीव कुमार पूर्व प्रधान, पूर्व सपा छर्रा विधायक ठा. राकेश सिंह, ब्लाक प्रमुख लोधा गिरीश चंद्र यादव, बसपा जिलाध्यक्ष एवं हरदुआगंज चेयरमैन तिलकराज यादव तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव अश्वनी शर्मा ने मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया एवं सांत्वना दी। एसडीएम अतरौली अनिरुद्ध प्रताप सिंह ने बताया कि लेखपाल द्वारा प्रक्रिया पूरी कराई जा रही है। शासन व प्रशासन की ओर से दोनों परिवारों को आर्थिक सहायता दिलाने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

छर्रा विधायक ने दिया भरोसा

छर्रा विधायक ठा. रवेंद्र पाल सिंह ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा से वार्ता हो गई है। वह लखनऊ जाकर स्वयं मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे और परिवारों को आर्थिक मदद दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे।

छर्रा के बाजार में छाया मातम, पसरा सन्नाटा

सात लोगों की मौत से कस्बा छर्रा एवं आसपास के देहात क्षेत्र भी दहल उठा। घटना के शोक में कस्बा का बाजार पूरी तरह से बंद रहा। रेहड़ी-ढकेल वालों ने भी काम नहीं किया।

शासन से होगी मुआवजे की स्वीकृति

 पीलीभीत सड़क हादसे में मारे गए छर्रा के सात लोगों के लिए मुआवजे की प्रक्रिया शासन स्तर से पूरी होगी। शनिवार को पीलीभीत प्रशासन ने यहां के डीएम के पास रिपोर्ट भेज दी। इसके कॉपी शासन को भी भेजी गई हैं। वहीं से मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद मिलनी है। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि  प्रशासन पीडि़त परिवार के साथ है। शासन स्तर से जो भी निर्देश मिलेंगे, उन पर अमल किया जाएगा।

पहुंचे पूर्व विधायक विवेक बंसल

शनिवार को कांग्र्रेस के पूर्व विधायक विवेक बंसल अपने सहयोगियों के साथ छर्रा पहुंचे। पीलीभीत हादसे के पीडि़तों को सांत्वना दी। उनके साथ विनेश गुप्ता, शाहरूख  खान, अनिल सिंह चौहान, अखिलेश शर्मा, शाहिद खान, सौरभ पाराशर आदि मौजूद रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.