Move to Jagran APP

Petrol- Diesel rate in Aligarh : शतकीय पारी खेलने के बाद पेट्रोल व डीजल की कीमत स्‍थिर, सीएनजी उछलने को बेताब, अलीगढ़ में आज इस भाव बिक रहे तेल

Petrol- Diesel rate in Aligarh लगातार वृद्धि के बाद बीते कुछ दिनों से पेट्रोल व डीजल की कीमतें स्‍थिर हैं। हालांकि हर सुबह लोगों के जेहन में बस एक ही सवाल उठता है कि आज कितना दाम बढ़ा होगा।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 07:02 AM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:17 AM (IST)
Petrol- Diesel rate in Aligarh : शतकीय पारी खेलने के बाद पेट्रोल व डीजल की कीमत स्‍थिर, सीएनजी उछलने को बेताब, अलीगढ़ में आज इस भाव बिक रहे तेल
डीजल व पेट्रोल के दामों में लगातार वृद्धि के बाद स्‍थिरता आयी है।

अलीगढ़, जेएनएन। डीजल व पेट्रोल के दामों में लगातार वृद्धि के बाद स्‍थिरता आयी है। तेल के दाम बढ़़ने के बाद सीएनजी के दाम भी बढ़ गए हैं।  इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि अलीगढ़ में सीएनजी पर दाम जल्‍द बढ़ सकते हैं। हालांकि पेट्रोल डीजल की कीमत स्‍थिर बनी हुई है। तेल कंपनियों ने करीब एक माह से दाम नहीं बढ़ाए हैं। मगर गैस पर दाम बढ़ने से महंगाई और अधिक बढ़ गई है। 17 मई को भी नहीं बढ़े पेट्रोल व डीजल के दाम।

loksabha election banner

पेट्रोल डीजल व सीएनजी के रेट में कोई बदलाव नहीं

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चा तेल महंगा होने से भारत में भी पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोत्‍तरी हुई हैं। उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में पेट्रोल व डीजल का रेट 10 रुपये से अधिक बढ़ने के बाद दाम स्थिर हैं। मंगलवार को भी दाम में बदलाव नहीं हुआ है। अलीगढ़ में पेट्रोल- डीजल व सीएनजी की लगातार बढ़ती कीमत आज जस की तस रहीं। फुटकर में आज पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.95 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। सीएनजी के रेट 87 रुपये किलोग्राम है।

रूस- यूक्रेन युद्ध से बढ़ रही महंगाई

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में रुस-यूक्रेन युद्ध शुरू होने के बाद से जमाखोरी भी बढ़ रही है। पिछले एक महीने में 14 बार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्‍तरी हुई है। खाद्य तेल की कोई किल्लत नहीं है। बावजूद इसके रिफाइंड आयल की कीमत में 20 से 25 रुपये लीटर का इजाफा हुआ है। पांच मई को पेट्रोल- 105.41 तथा डीजल-96.95 रुपये प्रति लीटर है। रामघाट रोड स्‍थित उमा ओटोबाइल्‍स के संचालक मोहित माहेश्‍वरी ने बताया कि तेल के दामों में अभी कोई बदलाव नहीं हुुआ है। यूक्रेन रूस में युद्ध अभी जारी है। इसका वैश्विक असर भी देखा जा सकता है। ऐसे में अब पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर चिंता बढ़ गई है। वहीं दूसरी ओर इन दिनों क्रूड आयल के दाम भी आसमान को छू रहे हैं। रूस यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का सीधा असर आम लोगों पर है। निरंतर महंगाई बढ़ रही है। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल की कीमत बढ़ने के बाद भारत में भी पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोत्‍तरी हुुुई है। हालांकि पेट्रोल डीजल की कीमतों में सोमवार को बदलाव नहीं हुआ है।

अब तक कितना बढ़ा रेट

22 मार्च से अब तक पेट्रोल का दाम 10.5 रुपये बढ़ चुका है और डीजल के रेट में तब से अब तक 10.35 रुपये की वृद्धि हुई है। फुटकर में पेट्रोल-डीजल का रेट 22 मार्च से बढ़ना शुरू हुआ था। हालांकि इन दिनों रेट में स्थिरता बनी हुई है। हालांकि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि पेट्रोल और डीजल के रेट में बढ़ोतरी नहीं होगी। अभी रेट बढ़ सकते हैं। मंगलवार को पेट्रोल - 105.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल - 96.95 रुपये प्रति लीटर के भाव रहा।

17 मई को डीजल पेट्रोल के रेट

पेट्रोल - 105.41 रुपये प्रति लीटर

डीजल - 96.95 रुपये प्रति लीटर

ये रही स्‍थिति

एक मई को जस की तस रहे पेट्रोल डीजल के दाम

दो मई को भी नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम

तीन मई को पेट्रोल डीजल के दाम स्‍थिर रहे।

चार मई को पेट्रोल डीजल व सीएनजी के दाम में बदलाव नहीं हुआ।

पांच मई को तेल कंपनियों ने दामों में कोई बदलाव नहीं किया

छह मई को पेट्रोल डीजल के दाम स्‍थिर रहे।

9 मई तक तक नहीं बढ़े दाम।

10 मई को पेट्राल डीजल क दाम में बदलाव नहीं हुआ।

11 मई को डीजल व पेट्रोल के रेट में बदलाव नहीं हुआ

13 मई को तेल कंपनियों ने कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया

15 मई को पेट्रोल डीजल के दाम में परिवर्तन नहीं हुआ।

16 मई को पेट्रोल डीजल के दाम में परिवर्तन नहीं हुआ।

17 मई को भी पेट्रोल व डीजल के दाम में नहीं हुआ परिवर्तन।

सीएनजी के दाम अभी स्‍थिर

शिवा पेट्रोल पंप के संचालक रवींद्र सिंह ने बताया कि 26 अप्रैल को सीएनजी पर एक रुपये बढ़े थे। बढ़ोत्‍तरी के बाद के दाम 87 रुपये किलाेे हो गए थे। तब सेे दाम स्‍थिर हैं। दिल्‍ली व एनसीआर में दाम बढ़े हैं तो अलीगढ़ में भी कीमत बढ़ने की संभावना है।

कब कब कितना बढ़ा सीएनजी का रेट

माह, रेट

01 अक्टूबर, 69.50

20 अक्टूबर, 70.20

30 अक्टूबर, 71.75

01 नबंवर, 71.75

15 नवंबर, 76.00

23 नवंबर, 77.00

01 दिसंबर, 79.00

01 जनवरी, 79.00

01 फरवरी, 79.40

01 मार्च, 79.00

01 अप्रैल, 85

16 अप्रैल को एक रुपये बढ़कर 86 रुपये हो गए।

26 अप्रैल को एक रुपये बढ़कर 87 रुपये हो गए।

26 अप्रैल से 15 मई तक 87 रुपये किलो् है।

(दाम रुपये प्रतिकिलो)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.