अलीगढ़, जेएनएन ।  एक मई से लगे जनता कर्फ्यू के बाद मंगलवार को जिला प्रशासन ने कड़ी पाबंदियों के बीच सुबह सात से 11 बजे तक किराना की दुकान खोलने की अनुमति दी थी, मगर खुल गया बाजार। महावीरगंज में खाद्यान की थोक दुकान, महावीरगंज कपड़ा बाजार, रेलवे रोड पर रेडीमेड गारमेंट्स, ऊपर कोट पर कपड़ा व घरेलू व रसोई उपयोगी सामन की दुकान खुल गई। खैर रोड बाजार में तो दिनभर चोरी छिपे सामान बेचने का सिलसिला चला।

जनता कर्फ्यू उल्लंघन की शिकायत पर डीएम ने की बैठक

जनता कर्फ्यू उल्लंघन की शिकायत उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के महानगर अध्यक्ष सतीश माहेश्वरी ने डीएम वार रूम पर की, साथ ही सजग भी किया, अगर बाजारों में इसी तरह की भीड़ आई व सड़कों पर आवागमन रहा, तो 10 दिन की बंदी बेअसर हो जाएगी। कोरोना की चेन तोड़ने में बिफलता हाथ लगेगी। योगी सरकार ने ईद-उल-फितर व लोगों के घरों में राशन व अन्य खाद्य वस्तुओं की कमी के चलते कड़ी पाबंदियों के बीच बाजार खोलने की अनुमति दी। सुबह से लोग सामान्य दिनों की तरह सड़कों पर निकल पड़े। सुबह 11 बजे के बाद खोली गई शराब की दुकानों पर बेशुमार भीड़ थी। लोग दुपहिया व चार पहिया वाहनों पर सरपट दौड़ रहे थे। न कही रोक टोक थी, ना ही आवाजाही पर किसी प्रकार की पाबंदी। ग्राहक व दुकानदार पर अपनी सेहत को लेकर लापरवाह थे। पुलिस ने अगर सख्ती नहीं की तो बुधवार को भी बेशमार भीड़ बाजारों में दिखेगी।

सड़कों पर निकलने वाले लोग दे रहे है संक्रमण को बढ़ावा

अलीगढ़ व्यापारी संघर्ष समिति की वर्चुअल मीटिंग हुई। व्यापारियों ने पाबंदी कम करने व किराना की दुकान खोलने पर सीएम का आभार व्यक्त किया। संघर्ष समिति के मुख्य संयोजक अनिल सेंचुरी व मनीष अग्रवाल वूल ने कहा कि जिले में पिछले दो दिन से संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट आई है। मगर बड़ी तादात में लोग बेवजह सड़क पर निकले। इनमें अगर संक्रमित मरीज हुए तो संक्रमण तेजी से फैलेगा। शारीरिक दूरी की धज्जियां भी उड़ीं। जबकि लोगों को धैर्य का परिचय देना चाहिए। दुकानदार भी सजगता कायम रखें। मुख्य संयोजक हरिकिशन अग्रवाल व अन्नू बीड़ी ने केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट से अनुरोध किया है कि वे दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर नजर रखें। वर्चुअल मीटिंग में संजीव अग्रवाल, प्रवीन बंसल (हार्डवेयर) , विनय महेश्वरी, सत्येंद्र गर्ग, मनीष गोयल, प्रवीण पोपुलर, आलोक बैंकर, रोहित मित्तल, नीरज कोल, संजय खैर रोड, राजेश मार्बल, मनीष गुप्ता, अतुल ख्यालीराम आदि मौजूद थे।