Move to Jagran APP

बेटे को टीवी पर देख छलकीं मां-बाप की आंखें

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : क्रिकेटर बेटे ¨रकू सिंह को आइपीएल के मैच में पहली बार टीवी पर

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Apr 2018 03:00 PM (IST)Updated: Mon, 09 Apr 2018 03:00 PM (IST)
बेटे को टीवी पर देख छलकीं मां-बाप की आंखें

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : क्रिकेटर बेटे ¨रकू सिंह को आइपीएल के मैच में पहली बार टीवी पर देख मां-बाप की आंखें छलक आई। ये खुशी के आंसू थे, जो बेटे को कोलकाता के मैदान में देख आंखों से निकल पड़े। पिता खानचंद्र व मा वीना देवी गोविला गैस एजेंसी परिसर स्थित निवास पर रात आठ बजे से टीवी के सामने बैठ गए थे। भाई-बहन, भाभी सभी पहले मैच में ¨रकू के खेलने की दुआ कर रहे थे। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम ने पहले क्षेत्ररक्षण किया। मैदान पर जैसे ही ¨रकू दिखाई दिया, परिजनों समेत पूरे शहर के क्रिकेट प्रेमी तालियों से उसका समर्थन करने लगे। सभी ने पहले मैच में ¨रकू के खेलने के लिए दुआएं कीं।

loksabha election banner

तेज तर्रार फील्डिंग से जीता दिल

¨रकू की तेज तर्रार फील्डिंग ने टीम के सीनियरों को प्रभावित किया ही होगा, शहरवासियों का दिल भी जीत लिया। ¨रकू ने बाउंड्री पर स्लाइड मारकर चौका रोका तो समर्थकों में ऐसा जुनून छाया कि मानो फाइनल मैच जीत लिया हो। इसके बाद गेंदबाज जॉनसन की गेंद पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज का शानदार कैच पकड़कर उनको छह रन पर चलता किया। ¨रकू के आइपीएल में खेलता देखने को क्रिकेट प्रेमी टीवी के सामने डटे रहे। मैदान पर ¨रकू के आने पर जश्न मनाया

छह रन की पारी में दिखाई आक्रामकता : ¨रकू जिस आक्रामक शैली के दम पर आइपीएल में चयनित हुए, वो उनकी छोटी सी पारी में भी दिखाई दी। चार विकेट गिरने के बाद छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ¨रकू ने 15वें ओवर की चौथी गेंद पर एक रन लिया। आखिरी गेंद पर फिर एक रन लेकर स्ट्राइक अपने पास रखी। 16वें ओवर में गेंदबाज वॉक्स की पहली ही गेंद पर जोरदार चौका जड़ा। इससे बौखलाए वॉक्स ने दूसरी गेंद बाउंसर मारी, तीसरी गेंद फिर बाउंसर फेंकी, जो वाइड करार दी गई और चौथी गेंद फिर शॉर्टपिच फेंकी। इस पर ¨रकू जल्दबाजी में बल्ला लगा बैठे और विकेट के पीछे विकेटकीपर के हाथों लपके गए। टीम के जीत से ¨रकू का मनोबल बढ़ा है।

¨रकू के तेवर देख कोहली ने मांगा रिव्यू

¨रकू के आक्रामक तेवर देख आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने चौथी बॉल पर उनके खिलाफ रिव्यू मांगा। काफी देर रिव्यू के बाद ¨रकू को आउट दिया गया।

....

पहले मैच में खेलने की उम्मीद न थी

¨रकू की भाभी आरती ने कहा कि उनको इस बार आइपीएल में अपने देवर के खेलने की उम्मीद थी। पहले मैच से खेलेंगे ये नहीं सोचा था। कहा, भइया जमकर रन बनाएंगे।

सुबह से की प्रार्थना

माता-पिता ने बताया कि सुबह से ही प्रार्थना कर रहे थे कि ¨रकू को टीम एकादश में शामिल कर लिया जाए। टॉस के बाद जब टीवी पर टीम सदस्यों के नाम देखे तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

---------------

छठवें नंबर पर खेलने आए ¨रकू

दैनिक जागरण ने 16 मार्च के अंक में जताई थी संभावना

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : रविवार को आइपीएल में केकेआर के मैच में ¨रकू सिंह चार बल्लेबाजों के आउट होने के बाद छठवें नंबर पर बैटिंग करने आए। दैनिक जागरण ने 16 मार्च के अंक में ¨रकू के छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने की संभावना जताते हुए खबर छापी थी। ¨रकू ने दैनिक जागरण को बताया था कि दिनेश कार्तिक ने फोन पर उनसे बात कर पूछा था कि चौथे की बजाय छठवें नंबर पर बल्लेबाजी कर लोगे? ¨रकू का जवाब था हां। यह बात रविवार को उस समय सच साबित हुई, जब केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने चार विकेट गिरने के बाद ¨रकू को बैटिंग के लिए बुलाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.