Move to Jagran APP

भीड़ को उकसाने वालों के पासपोर्ट-लाइसेंस होंगे रद Aligarh news

शहर का माहौल खराब करने की कोशिश वाले लोगों को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है।भीड़ को उकसाने वाले कुछ लोगों के पासपोर्ट व लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 04:25 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 04:57 PM (IST)
भीड़ को उकसाने वालों के पासपोर्ट-लाइसेंस होंगे रद Aligarh news
भीड़ को उकसाने वालों के पासपोर्ट-लाइसेंस होंगे रद Aligarh news

अलीगढ़ [ जेएनएन ] : देहलीगेट क्षेत्र के शाहजमाल में धरना देकर शहर का माहौल खराब करने की कोशिश वाले लोगों को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है। पुलिस की ओर से शनिवार को भी कुछ लोग चिह्नित किए गए। इनमें कुछ एएमयू के छात्र-छात्राएं भी शामिल हैं। भीड़ को उकसाने वाले कुछ लोगों के पासपोर्ट व लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी। 

loksabha election banner

 महिलाओं व एएमयू की छात्राओं को भी चिह्नित किया है

सीएए के विरोध में गुरुवार को एएमयू व जेएनयू के छात्रों के नेतृत्व में 150-200 महिलाओं ने शाहजमाल पार्क में धरना शुरू किया था। पुलिस ने  एक जेएनयू के छात्र को पकड़ भी लिया था। देर रात शमशाद भोगली, अनीश नानीवाला, मुवीन कुरैशी उर्फ मोनू व कुछ एएमयू व जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र-छात्राओं व 150-200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अगले दिन एएमयू के जीशान अहमद, कुमारी बरघा बेग, उवैदुर्रमान, तला मन्नान के नाम सामने आए।

 नोटिस भेज कर पासपोर्ट व लाइसेंस निरस्त करने की तैयारी

सिटी मजिस्ट्रेट, एविनीत कुमार बोले शनिवार को 15-20 लोग मोहल्ले के भी चिह्नित किए गए। सीओ प्रथम विशाल पांडेय ने बताया कि एडीए कालोनी व मामूद नगर की कुछ महिलाओं व एएमयू की छात्राओं को भी चिह्नित किया है। इन सभी को नोटिस भेजे जा रहे हैं। इनके पासपोर्ट व लाइसेंस निरस्त करने की तैयारी है। धरने में महिलाओं को इकट्ठा करने और बरगलाने वाले लोगों को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है। 

जिसने रुकवाया धरना, उसी पर मुकदमा दर्ज 

शाहजमाल में जिस मुईन कुरैशी नामक शख्स ने धरना दे रहे लोगों को समझाकर शांति व्यवस्था बनाने में सहयोग किया था, पुलिस ने उसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। मुईन का आरोप है कि उसने पत्नी सायरा बानो के साथ दिनभर मौजूद रहकर लोगों को समझाकर जैसे तैसे शांत किया था। इस संबंध में मुईन ने शहर मुफ्ती से आपत्ति जताते हुए एसएसपी से भी शिकायत की है। सीओ व इंस्पेक्टर ने भी इसे दुरुस्त करने की बात कही है। एसएसपी ने रविवार शाम को मुईन को बुलाया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.